Redmi 8 स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स हुए लीक

Redmi 8
Redmi 8 स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स हुए लीक

नई दिल्ली। शाओमी ब्रांड के अगले किफायती स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 8 को लॉन्च किए जाने से पहले चीनी रेगुलेटर साइट TENAA पर लिस्ट किया गया है। टीना लिस्टिंग में फोन के लिए M1908C3IC मॉडल नंबर का इस्तेमाल हुआ है। माना जा रहा है कि भविष्य में यह हैंडसेट रेडमी 8 के नाम से लॉन्च होगा। प्रतीत होता है कि फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है और आगे की तरफ टियरड्रॉप नॉच मौज़ूद है। ऑनलाइन लिस्टिंग से फोन के कई स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक हुए हैं। इन स्पेसिफिकेशन से साफ है कि यह फोन इस साल ही लॉन्च किए गए Redmi 7 और Redmi 7A का अपग्रेड है। रेडमी 8 के अलावा इस चीनी कंपनी द्वारा नया बजट स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 लाने की भी चर्चा है।

Redmi 8 Smartphone Price And Features Leaked :

ENAA पर लिस्ट हुए मॉडल नंबर M1908C3IC का वैसा ही मॉडल नंबर है जो इसके पिछले Redmi 7 में दिया गया था, जो ये पुष्टि करता है कि ये Redmi 8 हो सकता है। इस स्मार्टफोन को 14 अगस्त को सर्टिफिकेट के लिए पेश किया गया था। इस स्मार्टफोन में Redmi के लोगो के साथ Designed By Xiaomi भी मेंशन किया गया है। TENAA लिस्टिंग में Redmi 8 का डिजाइन काफी हद तक Redmi 7 से मिलता है। इसमें भी वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन कै बैक में ड्यूल रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी देखा जा सकता है। साथ ही, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इस साल लॉन्च हुए Redmi 7 की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस TFT डिस्प्ले दिया गया है।

इस स्मार्टफोन को तीन स्टोरेज ऑप्शन 2GB, 3GB और 4GB में भारत में लॉन्च किया गया है। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, Redmi 8 में 5,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसके पिछले मॉडल Redmi 7 में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। Redmi 8 के कैमरे के स्पेसिफिकेशन्स और प्रोसेसर के बारे में फिलहाल लिस्टिंग से पता नहीं चला है।

नई दिल्ली। शाओमी ब्रांड के अगले किफायती स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 8 को लॉन्च किए जाने से पहले चीनी रेगुलेटर साइट TENAA पर लिस्ट किया गया है। टीना लिस्टिंग में फोन के लिए M1908C3IC मॉडल नंबर का इस्तेमाल हुआ है। माना जा रहा है कि भविष्य में यह हैंडसेट रेडमी 8 के नाम से लॉन्च होगा। प्रतीत होता है कि फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है और आगे की तरफ टियरड्रॉप नॉच मौज़ूद है। ऑनलाइन लिस्टिंग से फोन के कई स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक हुए हैं। इन स्पेसिफिकेशन से साफ है कि यह फोन इस साल ही लॉन्च किए गए Redmi 7 और Redmi 7A का अपग्रेड है। रेडमी 8 के अलावा इस चीनी कंपनी द्वारा नया बजट स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 लाने की भी चर्चा है। ENAA पर लिस्ट हुए मॉडल नंबर M1908C3IC का वैसा ही मॉडल नंबर है जो इसके पिछले Redmi 7 में दिया गया था, जो ये पुष्टि करता है कि ये Redmi 8 हो सकता है। इस स्मार्टफोन को 14 अगस्त को सर्टिफिकेट के लिए पेश किया गया था। इस स्मार्टफोन में Redmi के लोगो के साथ Designed By Xiaomi भी मेंशन किया गया है। TENAA लिस्टिंग में Redmi 8 का डिजाइन काफी हद तक Redmi 7 से मिलता है। इसमें भी वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन कै बैक में ड्यूल रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी देखा जा सकता है। साथ ही, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इस साल लॉन्च हुए Redmi 7 की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस TFT डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन को तीन स्टोरेज ऑप्शन 2GB, 3GB और 4GB में भारत में लॉन्च किया गया है। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, Redmi 8 में 5,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसके पिछले मॉडल Redmi 7 में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। Redmi 8 के कैमरे के स्पेसिफिकेशन्स और प्रोसेसर के बारे में फिलहाल लिस्टिंग से पता नहीं चला है।