1. हिन्दी समाचार
  2. आज Redmi 8 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

आज Redmi 8 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

By विपिन यादव 
Updated Date

Redmi 8 Will Be Launched Today Know What Will Be Special

नई दिल्ली। चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) भारत में अपना एक और स्मार्टफोन ला रही है। यह स्मार्टफोन Redmi 8 है, क्योंकि एंट्री-लेवल Redmi 8A के लॉन्च के दौरान शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कन्फर्म किया था उन्होंने ट्वीट करके बताया कि इस फोन को अगले हफ्ते भारत में लॉन्च किया जाएगा। टीज़र में दावा है कि फोन को बैटरी के लिए जाना जाएगा। यह भी बताया गया है कि रेडमी के इस लेटेस्ट फोन में 4,000 एमएएच से ज़्यादा बड़ी बैटरी दी जाएगी। टीज़र में रेडमी 8 की कैमरा क्षमता का भी ज़िक्र है।

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

Redmi 8 के संभावित फीचर्स

चीन की एक टेलिकॉम लिस्टिंग से पता चला है कि Redmi 8 में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम दी गई है। इसके अलावा 6.21 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले भी दिया गया होगा। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच भी दी गई है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करत है। इस पर MIUI 10 की स्कीन दी गई है। इसके साथ ही Redmi 8 में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ यूनिट सेंसर मौजूद है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया होगा।

फोन के रियर में है ड्यूल कैमरा सेटअपशाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट के जरिए नए स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की जानकारी दी है। उन्होंने कैप्शन के साथ एक टीजर इमेज शेयर की है। कैप्शन में लिखा है बैटरी, कैमरा, ऐक्शन। इससे संकेत मिलता है कि बैटरी और कैमरे के मामले में यह फोन काफी दमदार होगा। अब तक सामने आईं लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Redmi 8 स्मार्टफोन बैक में ग्लॉसी प्लास्टिक-जैसी फिनिश के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप हो सकता है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि फोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X