1. हिन्दी समाचार
  2. Redmi 8A की ऑफलाइन सेल हुई शुरू, 32GB स्टोरेज की कीमत 6,499 रुपये

Redmi 8A की ऑफलाइन सेल हुई शुरू, 32GB स्टोरेज की कीमत 6,499 रुपये

By विपिन यादव 
Updated Date

Redmi 8as Offline Sale Starts 32gb Storage Price Is Rs 6499

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने बजट सेंट्रिक स्मार्टफोन Redmi 8A को ऑफलाइन स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध करा दिया है। इसके अलावा ग्राहक फोन को ऑनलाइन साइट्स फ्लिपकार्ट और Mi.com से भी खरीद सकते हैं। हैंडसेट के 2 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये और 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये रखी गयी है। फोन ग्राहकों के लिए मिडनाइट ब्लैक, ओसियन ब्लू और सनसेट रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

Redmi 8A specifications

इस फोन में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। हैंडसेट में क्नालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करेगा। इसमें डुल सिम का यूज कर सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए Redmi 8A के बैक में एफ/ 1.8 लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का Sony IMX363 सेंसर कैमरा दिया गया है। वहीं स्मार्टफोन में फ्रंट पैनल में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। फोन में एआई फेस अनलॉक और रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। पावर के लिए रेडमी 8ए में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, Wifi, ब्लूटूथ 5, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। रेडमी 8ए की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा।

पढ़ें :- नदी में तैरते शव मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सख्त, केंद्र, बिहार और यूपी को भेजा नोटिस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X