Redmi लाएगा 64MP वाला कैमरा फोन, जल्द कर सकता है लॉन्च

Redmi
Redmi लाएगा 64MP वाला कैमरा फोन, जल्द कर सकता है लॉन्च

नई दिल्ली। Xiaomi की सब ब्रांड कंपनी Redmi ने इस साल भारतीय बाज़ार में 48 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स उपलब्ध कराए हैं। इनमें Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7s और लेटेस्ट Redmi K20 Pro स्मार्टफोन शामिल है। अब कंपनी इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला अपना पहला स्मार्टफोन पेश करने जा रही है।

Redmi Launches 64mp Camera Phone Can Launch Soon :

सोमवार को कंपनी ने अपने ऑफिशियल वीआईबो एकाउंट पर 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन से क्लिक की गई तस्वीर को शेयर किया है। इससे यह उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही अपने नए फोन को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है। इस टीजर में जूम्ड-इन-सेक्शन के साथ एक फोटो को शेयर किया गया है, जिसमें एक बिल्ली की आंख के चारों और डिटेल्स को देखा जा सकता है। हालांकि रेडमी ने इस तस्वीर के अलावा स्मार्टफोन के नाम, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी नहीं दी है। इस फोन का सबसे बड़ा हाइलाइट इसका कैमरा होगा जिसे कंपनी शो करना चाह रही है।

Redmi के नए फोन की कैमरा डिटेल्स

यह सेंसर 0.8 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल की इमेज कम रोशनी में खींची जा सकती हैं। यह Samsung Tetracell तकनीक का इस्तेमाल कर 4 पिक्सल्स को मर्ज करता है। हालांकि, Redmi फोन के लिए 64 मेगापिक्सल सेंसर की परफॉर्मेंस होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं दी है कि यह सेंसर वही है जो Samsung ने लॉन्च किया था या नहीं। कुछ समय पहले यह खबर आई थी कि Xiaomi कंपनी अपने नए Redmi फोन में Samsung का सेंसर उपलब्ध कराएगी। MIUI कैमरा ऐप में जो Xiaomi फोन्स में प्री-इंस्टॉल्ड होती हैं, संकेत दिए गए हैं कि फोन में 64 मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है। इस ऐप में अल्ट्रा-पिक्सल मोड के होने की भी खबर है।

नई दिल्ली। Xiaomi की सब ब्रांड कंपनी Redmi ने इस साल भारतीय बाज़ार में 48 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स उपलब्ध कराए हैं। इनमें Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7s और लेटेस्ट Redmi K20 Pro स्मार्टफोन शामिल है। अब कंपनी इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला अपना पहला स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। सोमवार को कंपनी ने अपने ऑफिशियल वीआईबो एकाउंट पर 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन से क्लिक की गई तस्वीर को शेयर किया है। इससे यह उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही अपने नए फोन को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है। इस टीजर में जूम्ड-इन-सेक्शन के साथ एक फोटो को शेयर किया गया है, जिसमें एक बिल्ली की आंख के चारों और डिटेल्स को देखा जा सकता है। हालांकि रेडमी ने इस तस्वीर के अलावा स्मार्टफोन के नाम, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी नहीं दी है। इस फोन का सबसे बड़ा हाइलाइट इसका कैमरा होगा जिसे कंपनी शो करना चाह रही है। Redmi के नए फोन की कैमरा डिटेल्स यह सेंसर 0.8 माइक्रोन पिक्सल साइज के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल की इमेज कम रोशनी में खींची जा सकती हैं। यह Samsung Tetracell तकनीक का इस्तेमाल कर 4 पिक्सल्स को मर्ज करता है। हालांकि, Redmi फोन के लिए 64 मेगापिक्सल सेंसर की परफॉर्मेंस होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं दी है कि यह सेंसर वही है जो Samsung ने लॉन्च किया था या नहीं। कुछ समय पहले यह खबर आई थी कि Xiaomi कंपनी अपने नए Redmi फोन में Samsung का सेंसर उपलब्ध कराएगी। MIUI कैमरा ऐप में जो Xiaomi फोन्स में प्री-इंस्टॉल्ड होती हैं, संकेत दिए गए हैं कि फोन में 64 मेगापिक्सल कैमरा दिया जा सकता है। इस ऐप में अल्ट्रा-पिक्सल मोड के होने की भी खबर है।