1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. 9 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा Redmi Note 11S

9 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा Redmi Note 11S

Redmi Note 11S भारत में 9 फरवरी, 2022 को लॉन्च होने के लिए तैयार है। हैंडसेट के चार रियर कैमरों और AMOLED डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Redmi Note 11S ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपने आगामी स्मार्टफोन की लॉन्च तिथि की घोषणा की, जो 9 फरवरी के लिए निर्धारित है। Xiaomi के उप-ब्रांड ने Redmi India के आधिकारिक पेज पर एक ट्विटर पोस्ट के माध्यम से लॉन्च के बारे में बताया। ब्रांड ने आने वाले फोन के नाम को पेज के नाम में जोड़कर, आगामी फोन की कवर इमेज के साथ पेज का नाम बदल दिया।

पढ़ें :- 12 मई को लॉन्च होगा मोटोरोला एज 30 स्मार्टफोन, सबसे पतला और हल्का फोन

आधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया है कि आगामी Redmi स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरों के साथ आएगा। Xiaomi 26 जनवरी को Redmi Note 11 सीरीज पर वैश्विक लॉन्च की मेजबानी कर रहा है, जहां कंपनी Redmi Note 11 4G, Redmi Note 11 Pro+, Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 5G के नए वेरिएंट प्रदर्शित करेगी।

Redmi India का अगला फोन 9 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा। Redmi Note 11S 2022 के लिए ब्रांड का पहला डिवाइस होगा। कंपनी ने पहले Redmi Note 11T 5G को 2021 के अंत में बाजार में पेश किया था।

यह दिलचस्प है कि Redmi सभी फोन को एक बार में बाजार में लाने के बजाय एक समय में अपनी बेशकीमती नोट श्रृंखला का एक संस्करण पेश कर रहा है। आमतौर पर, हम रेडमी नोट, इसके प्रो और प्रो मैक्स वेरिएंट को साल की पहली छमाही में लॉन्च होते देखते हैं, और एस और अन्य वेरिएंट बाद में अपना रास्ता बनाते हैं। फिर भी Redmi Note 11S एक बहुत देखा जाने वाला लॉन्च होगा, यह देखते हुए कि यह ब्रांड के अधिकांश फोन की तरह पैसे के प्रस्ताव की पेशकश करेगा।

Redmi Note 11S में पीछे की तरफ चार कैमरे होंगे जिनमें 108MP संस्करण मुख्य कैमरा होगा। फोन का बैक ग्लास सैंडविच डिजाइन के साथ मैट-फिनिश बैक भी दिखाता है। ऐसा भी लग रहा है कि यह एक 4G फोन होगा, क्योंकि Redmi 5G कनेक्टिविटी पर जोर नहीं दे रहा है। Redmi Note 11S के बारे में अन्य विवरण दुर्लभ हैं, हालांकि यह संभवतः एक बजट अनुकूल संस्करण होगा, जिसकी कीमत 14,000 रुपये से कम होगी। Redmi Note 10S की शुरुआत पिछले साल 14,999 रुपये से हुई थी।

पढ़ें :- अमेज़न समर सेल 2022 अब भारत में लाइव: स्मार्टफोन और लैपटॉप पर टॉप डील

Redmi ने पहले ही चीन में Note 11 सीरीज लॉन्च कर दी है , जो MediaTek प्रोसेसर द्वारा संचालित है। हालाँकि, वैश्विक वेरिएंट के क्वालकॉम चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है।

कंपनी 26 जनवरी को एक वैश्विक लॉन्च के लिए कमर कस रही है, जहां Redmi Note 11, Redmi Note 11 Pro, और Redmi Note 11 Pro+ को चीन के बाहर के बाजारों के लिए प्रदर्शित किया जाएगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चीन में, Redmi Note 11 Pro + भी 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ आता है, जिसे इसकी मूल कंपनी Xiaomi ने मिड-प्रीमियम फ्लैगशिप पर पेश किया है। Xiaomi 11T Pro और Xiaomi 11i Hypercharge वेरिएंट दोनों ही इस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या Xiaomi इस तकनीक को भारत में भी Redmi फोन में लाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...