Redmi का अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन इन बेहतरीन फीचर्स से होगा लैस!

Xiaomi
Xiaomi ने हासिल की बड़ी सफलता, मात्र इतने महीनों में बिके 20 लाख Mi LED स्मार्ट टीवी

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi जल्द ही अपना फ्लैगशिप हैंडसेट लांच करने की तैयारी में है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। इस फोन से संबंधित कोई न कोई जानकारी सामने आ रही है। इसी बीच कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने संकेत दिए हैं कि फोन में सुपर-वाइड एंगल लेंस दिए जाने की संभावना है। साथ ही यह भी बताया है कि अपकमिंग स्मार्टफोन को NFC और 3.5एमएम ऑडियो जैक दिया जाएगा।

Redmis Upcoming Flagship Smartphone Will Be Equipped With These Great Features :

वहीं, इससे पहले रेडमी फोन को लेकर एक लीक सामने आया था जिसमें इसका कोडनेम Raphael बताया गया था। माना जा रहा है कि इस फोन में 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। साथ ही GPU ओवरलॉकिंग की सुविधा भी दी जा सकती है। Lu Weibing ने एक यूजर के कमेंट का जवाब देते हुए Weibo पर कमेंट किया कि फोन में सुपर वाइड-एंगल लेंस दिया जा सकता है। इससे यह लगता है कि, पहले आई लीक जिसमें कहा गया था कि फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है, पुरानी लीक सही थी।

साथ ही इस फोन में 48 एमपी का प्राइमरी सेंसर, 13एमपी का सेकेंडरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर मौजूद होगा। इसका 13 मेगापिक्सल कैमरा सुपर-वाइड एंगल लेंस के साथ आने की उम्मीद है। इसका कैमरा सेटअप Mi 9 SE जैसा होगा। फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिए जाने की भी उम्मीद है। फोन में 8  रैम दिए जाने की भी संभावना है। इसमें 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई ओएस जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

बता दें, Redmi X मई 14 को लांच होने वाला है। Weibo पर पोस्ट एक लीक के अनुसार, Redmi X पहले चीन में लांच किया जाएगा और इसके बाद फोन को अन्य मार्किट में लाया जाएगा। अब सवाल यह उठता है की क्या Realme X को सबसे पहले भारत में लांच किया जाएगा? वहीं, Realme X के भारत में लांच को लेकर फिलहाल कोई रिपोर्ट्स नहीं हैं। खबरों की माने तो Redmi X को भारतीय मार्किट में Poco F2 के नाम से लाया जा सकता है। ऐसी सम्भावना इसलिए है क्योंकि Xiaomi का दावा है की Redmi X सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट फोन लांच किया जाएगा और Poco यही स्ट्रेटेजी फॉलो करता है।

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi जल्द ही अपना फ्लैगशिप हैंडसेट लांच करने की तैयारी में है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। इस फोन से संबंधित कोई न कोई जानकारी सामने आ रही है। इसी बीच कंपनी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने संकेत दिए हैं कि फोन में सुपर-वाइड एंगल लेंस दिए जाने की संभावना है। साथ ही यह भी बताया है कि अपकमिंग स्मार्टफोन को NFC और 3.5एमएम ऑडियो जैक दिया जाएगा। वहीं, इससे पहले रेडमी फोन को लेकर एक लीक सामने आया था जिसमें इसका कोडनेम Raphael बताया गया था। माना जा रहा है कि इस फोन में 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। साथ ही GPU ओवरलॉकिंग की सुविधा भी दी जा सकती है। Lu Weibing ने एक यूजर के कमेंट का जवाब देते हुए Weibo पर कमेंट किया कि फोन में सुपर वाइड-एंगल लेंस दिया जा सकता है। इससे यह लगता है कि, पहले आई लीक जिसमें कहा गया था कि फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है, पुरानी लीक सही थी। साथ ही इस फोन में 48 एमपी का प्राइमरी सेंसर, 13एमपी का सेकेंडरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर मौजूद होगा। इसका 13 मेगापिक्सल कैमरा सुपर-वाइड एंगल लेंस के साथ आने की उम्मीद है। इसका कैमरा सेटअप Mi 9 SE जैसा होगा। फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिए जाने की भी उम्मीद है। फोन में 8  रैम दिए जाने की भी संभावना है। इसमें 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई ओएस जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। बता दें, Redmi X मई 14 को लांच होने वाला है। Weibo पर पोस्ट एक लीक के अनुसार, Redmi X पहले चीन में लांच किया जाएगा और इसके बाद फोन को अन्य मार्किट में लाया जाएगा। अब सवाल यह उठता है की क्या Realme X को सबसे पहले भारत में लांच किया जाएगा? वहीं, Realme X के भारत में लांच को लेकर फिलहाल कोई रिपोर्ट्स नहीं हैं। खबरों की माने तो Redmi X को भारतीय मार्किट में Poco F2 के नाम से लाया जा सकता है। ऐसी सम्भावना इसलिए है क्योंकि Xiaomi का दावा है की Redmi X सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट फोन लांच किया जाएगा और Poco यही स्ट्रेटेजी फॉलो करता है।