SBI देगा 15 हजार रुपये कमाने का मौका, जानिए क्या है यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम

नई दिल्ली। क्या आप भी नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं? अगर हां तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है जिसमें आप हर महीने 15 हजार रुपये कमा सकते हैं। इसके अलावा आपको एक हजार रुपये महीने का ट्रेवलिंग अलाउंस भी दिया जाएगा। दरअसल, एसबीआई ने एसबीआई फाउंडेशन (SBI Foundation) के यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम (SBI Youth For India Felloship) की शुरुआत की है। हालांकि साल 2018-19 के बैच के लिए आवेदन मार्च से ही शुरू हो गए थे जिसकी अंतिम तिथि बढ़ाकर 5 जून कर दिया गया है।

Registration For Sbi Youth Fellowship Rural Work :

जानिए क्या फायदा होगा आपका

एसबीआई फाउंडेशन (SBI Foundation) के 13 महीने के फेलोशिप प्रोग्राम के तहत आपको ग्रामीण क्षेत्रों में एनजीओ के साथ काम करना होगा। इसमें आपको ग्रामणी इलाकों में बच्चों को पढ़ाने के साथ ही अन्य कामों से जोड़ा जाएगा। इसके एवज में एसबीआई फाउंडेशन की तरफ से आपको हर महीने 15 हजार रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा। इसके अलावा एक हजार रुपये महीना लोकल ट्रैवलिंग अलाउंस भी देय होगा। प्रोग्राम के सफलता पूर्वक पूरा होने पर आपको 30 हजार रुपये और मिलेंगे।

जानिए क्या है एसबीआई यूथ फेलोशिप

आपको बता दें कि एसबीआई यूथ फेलोशिप हर साल दी जाती है। इसके तहत आपको ग्रामीण इलाकों में जाकर काम करने का मौका दिया जाता है। इसके लिए आपको एसबीआई की तरफ से प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इस प्रोग्राम के तहत गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ काम करना होता है। इसमें बच्चों को पढ़ाने के साथ ही अन्य कामों में भी सहयोग देगा होगा। आपको जो भी काम दिया जाएगा, उसके लिए पहले आपको ट्रेनिंग दी जाएगी।

योग्यता

एसबीआई यूथ फेलोशिप को 1 मार्च 2011 को शुरू किया गया था। एसबीआई यूथ फेलोशिप से जुड़ने के लिए आपने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक किया हो। इसके अलावा आपकी उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 32 साल होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार 5 जून से पहले आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले प्रोग्राम से संबंधित जानकारी के लिए पहले www.youthforindia.org पर जाकर संबंधित जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ें। इसके बाद आवेदन करने के लिए क्लिक करें।

नई दिल्ली। क्या आप भी नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं? अगर हां तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है जिसमें आप हर महीने 15 हजार रुपये कमा सकते हैं। इसके अलावा आपको एक हजार रुपये महीने का ट्रेवलिंग अलाउंस भी दिया जाएगा। दरअसल, एसबीआई ने एसबीआई फाउंडेशन (SBI Foundation) के यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम (SBI Youth For India Felloship) की शुरुआत की है। हालांकि साल 2018-19 के बैच के लिए आवेदन मार्च से ही शुरू हो गए थे जिसकी अंतिम तिथि बढ़ाकर 5 जून कर दिया गया है। जानिए क्या फायदा होगा आपका एसबीआई फाउंडेशन (SBI Foundation) के 13 महीने के फेलोशिप प्रोग्राम के तहत आपको ग्रामीण क्षेत्रों में एनजीओ के साथ काम करना होगा। इसमें आपको ग्रामणी इलाकों में बच्चों को पढ़ाने के साथ ही अन्य कामों से जोड़ा जाएगा। इसके एवज में एसबीआई फाउंडेशन की तरफ से आपको हर महीने 15 हजार रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा। इसके अलावा एक हजार रुपये महीना लोकल ट्रैवलिंग अलाउंस भी देय होगा। प्रोग्राम के सफलता पूर्वक पूरा होने पर आपको 30 हजार रुपये और मिलेंगे। जानिए क्या है एसबीआई यूथ फेलोशिप आपको बता दें कि एसबीआई यूथ फेलोशिप हर साल दी जाती है। इसके तहत आपको ग्रामीण इलाकों में जाकर काम करने का मौका दिया जाता है। इसके लिए आपको एसबीआई की तरफ से प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इस प्रोग्राम के तहत गैर-सरकारी संस्थाओं के साथ काम करना होता है। इसमें बच्चों को पढ़ाने के साथ ही अन्य कामों में भी सहयोग देगा होगा। आपको जो भी काम दिया जाएगा, उसके लिए पहले आपको ट्रेनिंग दी जाएगी। योग्यता एसबीआई यूथ फेलोशिप को 1 मार्च 2011 को शुरू किया गया था। एसबीआई यूथ फेलोशिप से जुड़ने के लिए आपने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक किया हो। इसके अलावा आपकी उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 32 साल होनी चाहिए। ऐसे करें आवेदन इच्छुक उम्मीदवार 5 जून से पहले आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले प्रोग्राम से संबंधित जानकारी के लिए पहले www.youthforindia.org पर जाकर संबंधित जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ें। इसके बाद आवेदन करने के लिए क्लिक करें।