संबंध बनाता है शरीर को सेक्सी

lifepatnar

Relationship Creates Body Sexy

बहुत सारे शोधों में यह बात सामने आई है कि पति और पत्नी के बीच संबंध ना सिर्फ उनकी लाइफ में खुशहाली बनाए रखते हैं बल्कि इससे अच्छी सेहत के साथ-साथ बॉडी  में निखार  आता  है। सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन  नाम का एक हार्मोन्स उत्पन्न होता है और ये शरीर में ऑस्टियोपोरोसिस नाम की बीमारी को होने से रोकता है। इससे एंडॉर्फिन हार्मोन भी बनना शुरू हो जाता है, जो त्वचा को चमकदार, सुन्दर और चिकनी बनाने में मदद करता है।

रोजाना संबंध बनाने से  रहें तनाव मुक्त
शारीरिक संबंध से पैदा होने वाले हार्मोन चमत्कार का काम करते हैं। एक शोध में यह बात सामने आई है कि जो कपल सफल सेक्स करते हैं वो बाकी लोगों की तुलना में हैल्दी रहते हैं और बढ़ती उम्र में भी जवान दिखाई देते हैं। इन लोेगों में हर चीज को करने का उत्साह बना रहता है और वे जिंदगी मजेदार तरीके से जीते हैं ।

एक व्यायाम है
इसे एक्सरसाइज माना जाता है। इससे शरीर से जुड़ी बहुत सी परेशानिया दूर हो जाती हैं। मासपेशियों में खिचाव, हाथों पैरों मे जकड़न और नींद ना आने की परेशानी भी गायब हो सकती हैं। कुछ विशेषज्ञों का मानना हैं  कि यह मोटापा दूर करने के लिए भी काफी सहायक सिद्ध होता है और इससे शरीर आकर्षक बनता हैं ।

रोगों को दूर भगाएं
संबंध बनाने से बहुत से रोग दूर होते हैं और  यह आपको दिल की बीमारी, मानसिक तनाव, रक्तचाप और दिल के दौरे से भी आपको दूर रखता है। जबकि सेक्स से दूर भागने वाले लोग इन रोगों से पीड़ित रहते हैं।

खूबसूरत बनाएं
संबंध बनाने से पैदा होने वाले हार्मोन सुख, आंनद और अपनापन लाते  है। जिससे चेहरे पर अनोखा निखार आना शुरू हो जाता  है। और इससे आपकी  शादीसुदा जिंदगी में खुशियां आती हैं ।

बहुत सारे शोधों में यह बात सामने आई है कि पति और पत्नी के बीच संबंध ना सिर्फ उनकी लाइफ में खुशहाली बनाए रखते हैं बल्कि इससे अच्छी सेहत के साथ-साथ बॉडी  में निखार  आता  है। सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन  नाम का एक हार्मोन्स उत्पन्न होता है और ये शरीर में ऑस्टियोपोरोसिस नाम की बीमारी को होने से रोकता है। इससे एंडॉर्फिन हार्मोन भी बनना शुरू हो जाता है, जो त्वचा को चमकदार, सुन्दर और चिकनी बनाने में…