इन खास ऑफर से Reliance ने बढ़ाई अन्य DTH कंपनियों की मुश्किलें

reliance
इन खास ऑफर से Reliance ने बढ़ाई अन्य DTH कंपनियों की मुश्किलें

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM बैठक के बाद जिस तरह से प्लान की घोषणा की गई है, उससे रिलायंस की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की चिंता बढ़ गई है। जियो के टैरिफ प्लान से टेलीकॉम सेक्टर, डीटीएच सेक्टर में तगड़ा कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा, जिससे आने वाले दिनों में डीटीएच कंपनियों में भगदड़ मच सकती है। जानकारों का मानना है कि जिस तरह से जियो के आने के बाद वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल कंपनियों को तगड़ा झटका लगा था, उसी तरह डीटीएच सर्विस में भी यही हाल देखने को मिल सकता है।

Reliance Increased The Troubles Of Other Dth Companies With These Special Offers :

दरअसल, रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने गीगाफाइबर को कमर्शियली लॉन्च किया है। इसके टैरिफ प्लान की बात करें, तो टैरिफ के बेसिक प्लान की स्पीड 100 MBPS होगी, जबकि अधिकतम स्पीड 1000 MBPS होगी। जियो गीगाफाइबर प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति महीना होगी। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 MBPS की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 GBPS हो जाएगी। जियो गीगाफाइबर के तहत ग्राहक डाटा या वॉयस सिर्फ एक के लिए ही पैसे खर्च करेंगे। यानी एक पर एक फ्री है।

वहीं, इससे DTH मार्केट में केबल टीवी सर्विस में तगड़ा कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा। साथ ही इससे कुछ कंपनियों के विलय और अधिग्रहण की संभावनाएं भी बन सकती हैं। कुछ दिन पहले भारती एयरटेल डिश टीवी को खरीदने की खबरें आई थी, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

बता दें कि Jio के फाइबर होम ब्रॉडबैंड के कीमतों से दूसरी कंपनियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बल्कि यह एयरटेल सहित सभी खिलाड़ियों को बाजार का विस्तार करने में मदद कर सकती हैं। कुल मिलाकर जियो ने पहले 4G प्लान में तहलका मचाया था, अब DTH बिजनेस में प्लान पेश करने से कई कंपनियों की नींद उड़ा दी है।

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM बैठक के बाद जिस तरह से प्लान की घोषणा की गई है, उससे रिलायंस की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों की चिंता बढ़ गई है। जियो के टैरिफ प्लान से टेलीकॉम सेक्टर, डीटीएच सेक्टर में तगड़ा कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा, जिससे आने वाले दिनों में डीटीएच कंपनियों में भगदड़ मच सकती है। जानकारों का मानना है कि जिस तरह से जियो के आने के बाद वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल कंपनियों को तगड़ा झटका लगा था, उसी तरह डीटीएच सर्विस में भी यही हाल देखने को मिल सकता है। दरअसल, रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने गीगाफाइबर को कमर्शियली लॉन्च किया है। इसके टैरिफ प्लान की बात करें, तो टैरिफ के बेसिक प्लान की स्पीड 100 MBPS होगी, जबकि अधिकतम स्पीड 1000 MBPS होगी। जियो गीगाफाइबर प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति महीना होगी। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 MBPS की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 GBPS हो जाएगी। जियो गीगाफाइबर के तहत ग्राहक डाटा या वॉयस सिर्फ एक के लिए ही पैसे खर्च करेंगे। यानी एक पर एक फ्री है। वहीं, इससे DTH मार्केट में केबल टीवी सर्विस में तगड़ा कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा। साथ ही इससे कुछ कंपनियों के विलय और अधिग्रहण की संभावनाएं भी बन सकती हैं। कुछ दिन पहले भारती एयरटेल डिश टीवी को खरीदने की खबरें आई थी, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। बता दें कि Jio के फाइबर होम ब्रॉडबैंड के कीमतों से दूसरी कंपनियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बल्कि यह एयरटेल सहित सभी खिलाड़ियों को बाजार का विस्तार करने में मदद कर सकती हैं। कुल मिलाकर जियो ने पहले 4G प्लान में तहलका मचाया था, अब DTH बिजनेस में प्लान पेश करने से कई कंपनियों की नींद उड़ा दी है।