1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी जारी: लगभग 4% की कूद

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी जारी: लगभग 4% की कूद

बीएसई पर स्टॉक 3.83 प्रतिशत उछलकर 2,479.85 रुपये के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। एनएसई में, यह 3.83 प्रतिशत बढ़कर 2,480 रुपये के अपने सर्वकालिक शिखर पर पहुंच गया।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में सोमवार को तेजी जारी रही और कंपनी ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी ने जीनोमिक परीक्षण फर्म स्ट्रैंड लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में 393 करोड़ रुपये में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली है, उसके बाद लगभग 4 प्रतिशत की बढ़त हुई।

पढ़ें :- Reliance New Energy Solar Limited ने इस अमेरिकी कंपनी में किया निवेश, बैटरी निर्माण सुविधा स्थापित करने पर चर्चा
Jai Ho India App Panchang

बीएसई पर स्टॉक 3.83 प्रतिशत उछलकर 2,479.85 रुपये के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। एनएसई में, यह 3.83 प्रतिशत बढ़कर 2,480 रुपये के अपने सर्वकालिक शिखर पर पहुंच गया।

शुक्रवार को बीएसई पर बाजार का हैवीवेट शेयर 4.12 फीसदी की तेजी के साथ 2,388.25 रुपये पर बंद हुआ था। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बाजार मूल्यांकन शुक्रवार को रिकॉर्ड 15 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया, यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाली पहली घरेलू कंपनी बन गई।

फर्म ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि रिलायंस स्ट्रैटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (आरएसबीवीएल) द्वारा अधिग्रहण रिलायंस की डिजिटल स्वास्थ्य पहल का हिस्सा है

रिलायंस इंडस्ट्रीज की बल्ले-बल्ले, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी एनर्जी कंपनी बनी

पढ़ें :- Amazon के लिए बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि फ्यूचर-रिलायंस डील पर रोक लगाने वाली मध्यस्थता लागू हो सकती है

आरएसबीवीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने स्ट्रैंड लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रत्येक 10 रुपये के 2.28 करोड़ इक्विटी शेयरों को केवल 393 करोड़ रुपये के नकद विचार के लिए हासिल किया है।

मार्च, 2023 तक 160 करोड़ रुपये तक का और निवेश पूरा होने की उम्मीद है। कुल निवेश पूरी तरह से पतला आधार पर स्ट्रैंड में लगभग 80.3 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी में तब्दील हो जाएगा।

स्ट्रैंड को भारत में 6 अक्टूबर 2000 को शामिल किया गया था। यह भारत में जैव सूचना विज्ञान सॉफ्टवेयर और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए नैदानिक ​​अनुसंधान समाधानों के साथ जीनोमिक परीक्षण में अग्रणी है, जिसमें चिकित्सक, अस्पताल, चिकित्सा उपकरण निर्माता और दवा कंपनियां शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...