इतने मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ Reliance Jio बनी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

jio
इतने मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ Reliance Jio बनी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

नई दिल्ली। टेलिकॉम की दिग्गज कंपनी Reliance के इस साल आयोजित 42वें AGM मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio के भारत में 340 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। कंपनी ने यह अचीवमेंट महज 3 साल के अंदर हासिल की है। कंपनी इस समय दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। कंपनी के चेयरमैन ने कहा कि Jio अगले साल 1 जनवरी से IoT (इटरनेट ऑफ थिंग्स) सर्विस को पूरे भारत में लॉन्च करेगा। जिसमें ब्रॉडबैंड सर्विस भी शामिल हैं। कंपनी अपने 4G सर्विस को बेहतर बनाने के लिए 3.5 लाख करोड़ रूपये का इन्वेस्टमेंट कर रही है जिसमें यूजर्स को हाई स्पीड नेटवर्क मिलेगी।

Reliance Jio Becomes Second Largest Telecom Company In The World With This Million Subscribers :

दरअसल, Reliance Jio ने भारत को डाटा डार्क से डाटा सेंट्रिक देश बना दिया है। इस समय Reliance Jio के 340 मिलियन डाटा यूजर्स हैं, जल्द ही हम 500 मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुंच जाएंगे। हमारे देश के यूजर्स की वजह से ही Reliance Jio दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। हमारा 5G रेडी इंफ्रास्ट्रक्चर यूजर्स को टेलिक़ॉम सेक्टर में बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है। Reliance Jio हर महीने 35 लाख नए उपभोक्ता को जोड़ रहा है।

बता दें, Reliance Jio का इन्वेस्टमेंट साइकिल अब पूरा हो चुका है। हमें बस अब कुछ क्षेत्रों में ही इन्वेस्ट करना होगा। Reliance Jio इंटरनेट ऑफ थिंग्स को परे देश में, होम, इंटरप्राइजेज ब्रॉडबैंड, ब्रॉडबैंड फॉर स्मॉल एंड मिडियम इंटरप्राइजेज (SME) के लिए भी पेश करेंगे। इंटरनेट ऑफ थिंग्स के जरिए लोगों के होम अप्लायंसेज से लेकर बिजली के मीटर तक कनेक्ट हो सकेंगे। Jio की योजना अगले 2 साल में 2 बिलियन इंटरनेट ऑफ थिंग्स डिवाइस कनेक्ट करने की है। इसके लिए कंपनी ने 5G रेडी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है और हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के लिए बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है।

नई दिल्ली। टेलिकॉम की दिग्गज कंपनी Reliance के इस साल आयोजित 42वें AGM मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio के भारत में 340 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। कंपनी ने यह अचीवमेंट महज 3 साल के अंदर हासिल की है। कंपनी इस समय दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। कंपनी के चेयरमैन ने कहा कि Jio अगले साल 1 जनवरी से IoT (इटरनेट ऑफ थिंग्स) सर्विस को पूरे भारत में लॉन्च करेगा। जिसमें ब्रॉडबैंड सर्विस भी शामिल हैं। कंपनी अपने 4G सर्विस को बेहतर बनाने के लिए 3.5 लाख करोड़ रूपये का इन्वेस्टमेंट कर रही है जिसमें यूजर्स को हाई स्पीड नेटवर्क मिलेगी। दरअसल, Reliance Jio ने भारत को डाटा डार्क से डाटा सेंट्रिक देश बना दिया है। इस समय Reliance Jio के 340 मिलियन डाटा यूजर्स हैं, जल्द ही हम 500 मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुंच जाएंगे। हमारे देश के यूजर्स की वजह से ही Reliance Jio दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। हमारा 5G रेडी इंफ्रास्ट्रक्चर यूजर्स को टेलिक़ॉम सेक्टर में बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है। Reliance Jio हर महीने 35 लाख नए उपभोक्ता को जोड़ रहा है। बता दें, Reliance Jio का इन्वेस्टमेंट साइकिल अब पूरा हो चुका है। हमें बस अब कुछ क्षेत्रों में ही इन्वेस्ट करना होगा। Reliance Jio इंटरनेट ऑफ थिंग्स को परे देश में, होम, इंटरप्राइजेज ब्रॉडबैंड, ब्रॉडबैंड फॉर स्मॉल एंड मिडियम इंटरप्राइजेज (SME) के लिए भी पेश करेंगे। इंटरनेट ऑफ थिंग्स के जरिए लोगों के होम अप्लायंसेज से लेकर बिजली के मीटर तक कनेक्ट हो सकेंगे। Jio की योजना अगले 2 साल में 2 बिलियन इंटरनेट ऑफ थिंग्स डिवाइस कनेक्ट करने की है। इसके लिए कंपनी ने 5G रेडी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है और हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के लिए बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है।