Aircel लाया धमाकेदार प्लान, दे रहा है 168GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलायंस जियो ने जो चुनौती अन्य टेलीकॉम कंपनियों के सामने पेश कर दी है, उससे पार पाना आसान नहीं है। लेकिन एयरटेल, वोडाफोन और आरकॉम जैसी कंपनियों ने हार नहीं मानी है। अब एयरसेल ने दो नए प्लान लॉन्च किए हैं। एक प्लान में तो ग्राहकों को 84 दिन तक हर दिन इस्तेमाल के लिए 2 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसके साथ अनलिमिटेड कॉल की भी सुविधा दी गई है। इन प्लान की वैधता जियो धन धना धन ऑफर वाली है। 399 रुपये वाले जियो प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉल, मुफ्त एसएमएस, 84 जीबी डेटा और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है। एयरसेल प्रीपेड प्लान की कीमत 419 रुपये से शुरू होती है। इस कीमत में प्लान को पूर्वोत्तर राज्यों में पेश किया गया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में इस प्लान की कीमत 449 रुपये है। इसके अलावा इस टेलीकॉम कंपनी ने 229 रुपये का भी ऑफर पेश किया है। लेकिन यह उतना फायदेमंद नहीं है।

Aircel का 419 रुपये का प्लान पूर्वोत्तर राज्यों के लिए है। इसमें 84 दिनों तक हर दिन 2 जीबी डेटा के हिसाब से 168 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर अनिलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। ज्ञात हो कि एयरसेल डेटा नेटवर्क पर आपको 3जी या 2जी की स्पीड मिलेगी।

जम्मू-कश्मीर सर्किल में एयरसेल का 449 रुपये का पैक मिलते-जुलते ऑफर के साथ आता है। दूसरी तरफ, 229 रुपये वाले एयरसेल पैक में आपको 84 दिनों के लिए 84 जीबी डेट मिलेगा। हर दिन 1 जीबी डेटा। वहीं, सिर्फ एयरसेल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा दी जाएगी। दोनों ही प्लान में इंटरनेट 3जी या 2जी स्पीड में चलेंगे।

399 रुपये जियो धन धना धन ऑफर में ग्राहक को 84 दिनों के लिए 84 जीबी डेटा मिलता है। लेकिन स्पीड 4जी है। हर दिन 2 जीबी डेटा के लिए ग्राहकों को 509 रुपये वाला प्लान चुनना होगा। लेकिन इसकी वैधता 56 दिनों की है। एयरसेल ने यूपी ईस्ट सर्किल में 84 दिनों में 84 जीबी डेटा वाला प्लान पहले ही पेश किया था। रिलायंस जियो के अन्य प्रतिद्वंद्वियों की बात करें तो एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने भी 84 दिनों में 84 जीबी डेटा वाले प्रीपेड प्लान पेश कर चुके हैं।