रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए लॉंच किया जियो रेल ऐप

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए लॉंच किया जियो रेल ऐप
रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए लॉंच किया जियो रेल ऐप

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एक के बाद एक नए फीचर्स और ऐप लॉंच कर रहा है। अभी हाल ही में रिलायंस ने जियो फोन यूजर्स की सरलता के लिए जियो रेल ऐप लॉन्च किया है। बता दें कि, इसके जरिए यूजर्स IRCTC से ट्रेन के टिकट बुक कर सकेंगे। जानकारी है कि इस ऐप के जरिए यूजर्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई वॉलेट का उपयोग कर ट्रेन टिकट बुक कर पाएंगे। इसी के साथ यूजर्स आसानी से पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की जानकारी, टाइमिंग, ट्रेन का लाइव स्टेटस, रूट और सीट की उपलब्धता की जानकारी भी ले सकेंगे।

Reliance Jio Launches Jio Rail App For Jio Phone Users :

इस ऐप के माध्यम से यूजर्स को अपने पीएनआर स्टेटस में बदलाव होने की जानकारी भी मिलेगी। इसी के साथ वह अपनी ट्रेन को लोकेट भी कर सकेंगे। जियो ने अपने इस ऐप के जरिये ट्रेन के भीतर ही खाना ऑर्डर करने की सुविधा देने की भी योजना बनाई है।

बता दें कि, ऐप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने जियो फोन स्टोर से जियो रेल ऐप डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। वहीं अकाउंट बनाने के बाद आप आसानी से ट्रेन के टिकट बुक कर सकेंगे। साथ ही आप अपनी पुरानी बुकिंग की जानकारी भी पा सकेंगे।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एक के बाद एक नए फीचर्स और ऐप लॉंच कर रहा है। अभी हाल ही में रिलायंस ने जियो फोन यूजर्स की सरलता के लिए जियो रेल ऐप लॉन्च किया है। बता दें कि, इसके जरिए यूजर्स IRCTC से ट्रेन के टिकट बुक कर सकेंगे। जानकारी है कि इस ऐप के जरिए यूजर्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई वॉलेट का उपयोग कर ट्रेन टिकट बुक कर पाएंगे। इसी के साथ यूजर्स आसानी से पीएनआर स्टेटस, ट्रेन की जानकारी, टाइमिंग, ट्रेन का लाइव स्टेटस, रूट और सीट की उपलब्धता की जानकारी भी ले सकेंगे। इस ऐप के माध्यम से यूजर्स को अपने पीएनआर स्टेटस में बदलाव होने की जानकारी भी मिलेगी। इसी के साथ वह अपनी ट्रेन को लोकेट भी कर सकेंगे। जियो ने अपने इस ऐप के जरिये ट्रेन के भीतर ही खाना ऑर्डर करने की सुविधा देने की भी योजना बनाई है। बता दें कि, ऐप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने जियो फोन स्टोर से जियो रेल ऐप डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। वहीं अकाउंट बनाने के बाद आप आसानी से ट्रेन के टिकट बुक कर सकेंगे। साथ ही आप अपनी पुरानी बुकिंग की जानकारी भी पा सकेंगे।