जियो यूजर्स के लिये बुरी खबर, अनलिमिटेड कॉलिंग की जगह मिलेंगे 300 मिनट

jio
रिलायंस जियो ने लांच किया नया थ्री मन्थ प्लान

Reliance Jio Limiting Unlimited Voice Calling To 300 Minutes

नई दिल्ली। रिलायंस जियो यूजर्स के लिये एक बुरी खबर है। जियो ने अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा में कुछ परिवर्तन किया है। जियो के कुछ यूजर्स को अब 24 घंटे में 300 मिनट फ्री बात करने के लिये ही मिलेंगे। कंपनी ने ऐसा कदम इसलिये उठाया क्योंकि कुछ लोग अनलिमिटेड कॉलिंग का लगातार मिसयूज कर रहे थे। ऐसे यूजर्स के लिये जियो ने समयसीमा तय कर दी है। अब उन्हे सिर्फ 300 मिनट ही बात करने के लिये फ्री मिलेंगे।

बता दें कि टेलीकॉम सेक्टर की अन्य कंपनियां अनलिमिटेड कॉलिंग के नाम पर 300 मिनट प्रतिदिन की लिमिट देती हैं। हालांकि जियो के साथ ऐसा नहीं है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो भी अनलिमिटेड कॉलिंग को घटाकर 300 मिनट प्रतिदिन की लिमिट करने जा रही है।

रिलायंस जियो अब अनलिमिटेड कॉलिंग की जगह 300 मिनट प्रतिदिन की लिमिट कर देगी। बताया यह भी जा रहा है कि यह लिमिट सभी यूजर्स पर लागू नहीं होगी। ऐसी लिमिट कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए लागू की जाएगी।

जियो नेटवर्क के कुछ यूजर्स इसका इस्तेमाल प्रमोशन के लिए भी कर रहे हैं। इस तरह वो यूजर्स निशाने पर हो सकते हैं जो जियो वॉयस कॉलिंग की इस्तेमाल प्रतिदिन 10 घंटे से ज्यादा कर रहे हैं। इन्हीं कस्टमर्स के लिए वॉइस कॉलिंग का टाइम लिमिटेड किया जाएगा।

जियो का 159 वाला प्लान हुआ अपग्रेड-

जियो के इस नए प्लान के तहत यूजर्स को 2 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। यह खत्म होने के बाद यूजर्स को 64 केबीपीएस की स्पीड मिलेगी जो पहले 128 केबीपीएस थी। डाटा स्पीड के अलावा इस प्लान में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 300 एसएमएस और जियो एप्स का अनलिमिटेट एक्सेस दिया जाएगा।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो यूजर्स के लिये एक बुरी खबर है। जियो ने अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा में कुछ परिवर्तन किया है। जियो के कुछ यूजर्स को अब 24 घंटे में 300 मिनट फ्री बात करने के लिये ही मिलेंगे। कंपनी ने ऐसा कदम इसलिये उठाया क्योंकि कुछ लोग अनलिमिटेड कॉलिंग का लगातार मिसयूज कर रहे थे। ऐसे यूजर्स के लिये जियो ने समयसीमा तय कर दी है। अब उन्हे सिर्फ 300 मिनट ही बात करने के लिये फ्री मिलेंगे।…