1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत में कई उपयोगकर्ताओं के लिए रिलायंस जियो नेटवर्क डाउन, डाउनडेटेक्टर शिकायतों में तेज वृद्धि दिखाता है, विवरण यहाँ

भारत में कई उपयोगकर्ताओं के लिए रिलायंस जियो नेटवर्क डाउन, डाउनडेटेक्टर शिकायतों में तेज वृद्धि दिखाता है, विवरण यहाँ

बड़े पैमाने पर आउटेज के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है और कंपनी की ओर से अधिक अपडेट की प्रतीक्षा है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का सर्वर कथित तौर पर भारत के विभिन्न हिस्सों में डाउन हो गया है जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए इसकी कॉलिंग और इंटरनेट सेवाओं में बाधा आ रही है। कई Jio उपयोगकर्ताओं ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर अपने मोबाइल नेटवर्क के साथ समस्याओं का सामना करने की शिकायत की क्योंकि वे कॉल करने या मोबाइल डेटा का उपयोग करने में असमर्थ थे।

पढ़ें :- जाने ट्विटर उपयोगकर्ता अपने अनुयायियों को क्यों खो रहे हैं

Jio यूजर्स द्वारा ट्विटर पर की गई शिकायतों के अनुसार, सर्वर की समस्या ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, लखनऊ, ग्वालियर, इंदौर, रायपुर, नासिक और कई अन्य शहरों में रहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए Jio नेटवर्क को प्रभावित किया है।

एक वेबसाइट जो सभी प्रकार की सेवाओं के साथ मुद्दों और आउटेज का विश्लेषण करती है – लगभग 11 बजे शिकायतों में तेज वृद्धि दर्ज की गई है। शिकायतों के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को रिलायंस जियो सेलुलर नेटवर्क में व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद बहुत सारे Jio यूजर्स ने पिछले दो घंटों से नो सर्विस दिखाते हुए स्क्रीनशॉट पोस्ट करना शुरू कर दिया। इसके अलावा कुछ यूजर्स ने यह भी बताया कि Jio का ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी डाउन है।

बड़े पैमाने पर आउटेज के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है और कंपनी की ओर से अधिक अपडेट की प्रतीक्षा है। यह खबर उसके ठीक एक दिन बाद आई है, जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर छह घंटे से अधिक समय तक चलने वाले बड़े पैमाने पर आउटेज हुआ।

Reliance Jio का आधिकारिक ग्राहक सहायता हैंडल, @JioCare, उपयोगकर्ताओं की ओर से हजारों शिकायतों से भरा हुआ है और अब तक 4,000 लोगों ने इस मुद्दे पर अपनी चिंता व्यक्त की है। Jio कार्ड हैंडल सामान्य प्रतिक्रिया प्रदान कर रहा है, हमें आपको हुई असुविधा के लिए खेद है। आपको इंटरनेट सेवाओं के साथ रुक-रुक कर आने वाली समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और कॉल/एसएमएस करना या प्राप्त करना। यह अस्थायी है और हमारी टीम इसे हल करने के लिए उसी पर काम कर रही है जितनी जल्दी हो सके।

पढ़ें :- Twitter: ट्विटर ने बिना सहमति के अन्य लोगों की तस्वीरें, वीडियो साझा करने पर लगाया प्रतिबंध

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...