सैमसंग और रिलायंस जियो 5G नेटवर्क के लिए मिला सकते हैं हाथ

Reliance Jio Samsung Together Bring 5g India

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने 4G नेटवर्क और फ्री कॉलिंग की वजह से वैसे ही उपभोक्ताओं को खूब लुभा रहा है। पूरे देश में जियो ने धूम मचा दिया है और अब आने वाले समय में जियो जल्द ही 5G सुविधा भी उपलबद्ध करा सकता है। अभी हाल ही में बर्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस में मंगलवार को रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क के लिए सैमसंग से समझौता कर लिया।



गौरतलब है कि भारत में 5G नेटवर्क 2020 में आने की बात कही गयी थी लेकिन ऐसा लग रहा है कि 2020 से ही 5G नेटवर्क यहां दस्तक दे सकता है। सैमसंग और जियो के समझौते का मकसद भारत सकरार को डिजिटल इंडिया मुहिम को सपोर्ट करना साथ ही देश में LTE मोबाइल कम्युनिकेशन सुविधा को बढ़ावा देना है।

जानिए 5G नेटवर्क के बारे में और कब होगा लॉंच




1. 2018 में लॉंच होगा 5G नेटवर्क।
2. 5G नेटवर्क की गति 4G नेटवर्क की तुलना में 10 गुना अधिक रहेगा।
3. सैमसंग के अधिकारियों ने बताया कि 5G एक बेहद ताकतवर वाईफाई के जैसा होगा, जो कुछ किलोमीटर के दायरे में अभी के मुकाबले लाखों गुणा ज्यादा स्पीड से डेटा ट्रांसफर करेगा।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने 4G नेटवर्क और फ्री कॉलिंग की वजह से वैसे ही उपभोक्ताओं को खूब लुभा रहा है। पूरे देश में जियो ने धूम मचा दिया है और अब आने वाले समय में जियो जल्द ही 5G सुविधा भी उपलबद्ध करा सकता है। अभी हाल ही में बर्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस में मंगलवार को रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क के लिए सैमसंग से समझौता कर लिया। गौरतलब है कि भारत में 5G नेटवर्क 2020 में…