Reliance Jio Wi-Fi Calling सेवा लॉन्च, ऐसे करें इस्तेमाल

Jio
Jio का तोहफा, वैलिडिटी खत्म होने के बाद भी अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ताओं के लिए वॉइस ओवर वाई-फाई कॉलिंग (VoWifi Calling) सर्विस को देश के सभी सर्कल्स में लॉन्च कर दिया है। अब जियो के ग्राहक इस सेवा के तहत वाई-फाई नेटवर्क की मदद से मुफ्त में कॉलिंग कर पाएंगे।

Reliance Jio Wi Fi Calling Service Launched :

रिलायंस जियो ने इस सर्विस को दिल्ली-एनसीआर और चेन्नई सर्कल में पेश किया था, लेकिन 16 जनवरी तक इसे पूरे देश में शुरू कर दिया जाएगा। 150 से ज्यादा स्मार्टफोन जियो की इस सेवा को सपोर्ट करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो से पहले एयरटेल ने वीओ वाई-फाई कॉलिंग को टेलीकॉम बाजार में पेश किया था।

नई सेवा उन इलाकों में कारगर है जहां नेटवर्क की समस्या है। खासकर दूर-दराज के इलाकों में। Jio का दावा है कि वॉयस और वीडियो कॉल स्मूथ तरीके से VoLTE और वाई-फाई नेटवर्क के बीच स्विच करते हैं। इसका मतलब है कि यूज़र्स को किसी कॉल के दौरान वाई-फाई नेटवर्क पर स्विच करने में किसी देरी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जियो की नई सेवा को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में वाई-फाई कॉलिंग या voice-over-Wi-Fi (VoWi-Fi) को एक्टिव करना होगा। जियो का दावा है कि यह सेवा 150 से ज़्यादा स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। लेकिन अभी भी यह सेवा सभी स्मार्टफोन के लिए नहीं है। आप Jio Wi-Fi calling वेबपेज पर जाकर अपने स्मार्टफोन में इस सेवा की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ताओं के लिए वॉइस ओवर वाई-फाई कॉलिंग (VoWifi Calling) सर्विस को देश के सभी सर्कल्स में लॉन्च कर दिया है। अब जियो के ग्राहक इस सेवा के तहत वाई-फाई नेटवर्क की मदद से मुफ्त में कॉलिंग कर पाएंगे। रिलायंस जियो ने इस सर्विस को दिल्ली-एनसीआर और चेन्नई सर्कल में पेश किया था, लेकिन 16 जनवरी तक इसे पूरे देश में शुरू कर दिया जाएगा। 150 से ज्यादा स्मार्टफोन जियो की इस सेवा को सपोर्ट करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो से पहले एयरटेल ने वीओ वाई-फाई कॉलिंग को टेलीकॉम बाजार में पेश किया था। नई सेवा उन इलाकों में कारगर है जहां नेटवर्क की समस्या है। खासकर दूर-दराज के इलाकों में। Jio का दावा है कि वॉयस और वीडियो कॉल स्मूथ तरीके से VoLTE और वाई-फाई नेटवर्क के बीच स्विच करते हैं। इसका मतलब है कि यूज़र्स को किसी कॉल के दौरान वाई-फाई नेटवर्क पर स्विच करने में किसी देरी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जियो की नई सेवा को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में वाई-फाई कॉलिंग या voice-over-Wi-Fi (VoWi-Fi) को एक्टिव करना होगा। जियो का दावा है कि यह सेवा 150 से ज़्यादा स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। लेकिन अभी भी यह सेवा सभी स्मार्टफोन के लिए नहीं है। आप Jio Wi-Fi calling वेबपेज पर जाकर अपने स्मार्टफोन में इस सेवा की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं।