नए साल में ज़ोर का झटका देगा रिलायंस Jio, महंगे होंगे टैरिफ प्लान!

jio

Reliance Jio Will Be A Big Blow In The New Year Tariff Plans Will Be Expensive

नई दिल्ली। शुरुआत में रिलायंस जियो तो ग्राहकों को बहुत रास आया, सिम के लिए बड़ी बड़ी लाइने देखने को मिलती थी। ऐसा इसलिए क्योकि उस टाइम जियो सब कुछ फ्री दे रहा था लेकिन धीरे धीरे समय बदल रहा है तो उसी में जियो की स्कीम भी।

याद होगा जियो ने दिवाली पर अपने टैरिफ में बदलाव करते हुए इसे महंगा कर दिया है। लेकिन यहीं तक बात खत्म नहीं होगी, बल्कि अब टैरिफ और भी महंगे होंगे। नई रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा ऑपरेटर्स में चल रही टैरिफ वॉर खत्म हो सकता है और जियो अपने टैरिफ महंगे कर सकती है। जियो ने लगभग एक साल तक सस्ते टैरिफ रखे हैं जिससे दूसरी कंपनियों ने भी प्लान सस्ते कर दिए हैं।

ओपन सिग्नल के एंडेरा टॉथ ने कहा है, ‘यह ट्रेंड अलगे साल तक जारी रहेगा। 4G मार्केट में जियो का दबदबा रहेगा जैसा अभी है। फ्री और डिस्काउंट डेटा एक साल तक रहने के बाद जियो 2018 में अपनी सर्विस की कीमतों में इजाफा कर सकता है।’ Cirisl की प्रेडिक्शन के मुताबिक भारत में फिलहाल मोबाइल पेनेटरेशन रेट 40 फीसदी है जो 2022 तक 80 फीसदी यानी डबल हो जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि LTE सर्विस ने लीडींग रोल प्ले किया है और इस वजह से साल भर लगातार डेटा यूजर्स बढ़ें हैं।

कुल मिला कर रिपोर्ट्स और ट्रेंड्स से यह निकल कर आ रहा है कि कस्टमर्स को दिवाली के बाद अब नए साल यानी 2018 में जियो की तरफ से टैरिफ में बढ़ोतरी के लिए तैयार रहना चाहिए। नए प्लान आएंगे या फिर मौजूदा टैरिफ प्लान में में बदलाव होंगे फिलहाल ये नहीं बताया जा सकता है।

नई दिल्ली। शुरुआत में रिलायंस जियो तो ग्राहकों को बहुत रास आया, सिम के लिए बड़ी बड़ी लाइने देखने को मिलती थी। ऐसा इसलिए क्योकि उस टाइम जियो सब कुछ फ्री दे रहा था लेकिन धीरे धीरे समय बदल रहा है तो उसी में जियो की स्कीम भी। याद होगा जियो ने दिवाली पर अपने टैरिफ में बदलाव करते हुए इसे महंगा कर दिया है। लेकिन यहीं तक बात खत्म नहीं होगी, बल्कि अब टैरिफ और भी महंगे होंगे। नई…