1. हिन्दी समाचार
  2. भारतीय बाजार में Reliance Jio ज्ल्द ही पेश केरेगा कम कीमत वाले एंड्रॉयड फोन

भारतीय बाजार में Reliance Jio ज्ल्द ही पेश केरेगा कम कीमत वाले एंड्रॉयड फोन

Reliance Jio Will Soon Introduce Low Price Android Phones In The Indian Market

By सोने लाल 
Updated Date

नई ​दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio भारत में जल्द ही कम क़ीमत वाले फोन लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक़ Reliance Jio दिसंबर तक एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म बेस्ड हैंडसेट लॉन्च किए जाएंगे।

पढ़ें :- सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाइए शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

बिज़नेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio के इस कम क़ीमत वाले हैंडसेट्स को कंपनी डेटा पैक के साथ मार्केट में उतारेगी और इसकी सेल करेगी। हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की तरफ़ से भी ये हिंट दिया गया था कि कंपनी कम क़ीमत वाले एंड्रॉयड बेस्ड फ़ोन लॉन्च करेगी।

ग़ौरतलब है कि, रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने हाल ही में गूगल के साथ भी पार्टनरशिप किया है। जुलाई में कंपनी ने कहा था कि गूगल की पेरेंट अल्फाबेट रिलायंस के डिजिटल यूनिट में 4.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जुलाई में कहा था कि गूगल कम कीमत वाले 4G/5G स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करेगा और रिलायंस इसे डिज़ाइन करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक़ रिलायंस जियो गूगल प्लैटफ़ॉर्म पर चलने वाले 1 करोड़ कम क़ीमत वाले स्मार्टफोन्स की आउटसोर्सिंग कर सकती है। ये रिपोर्ट बिज़नेस स्टैंडर्ड के हवाले से है जहां सूत्रों के हवाले से बताया गया है।

पढ़ें :- तुलसी की जड़ में हर रोज चढ़ाएं ये चीज, ऐसी चमकेगी किस्मत नहीं रहेगा कोई ठिकाना

रिपोर्ट के मुताबिक़ गूगल के एंड्रॉयड प्लैटफ़ॉर्म पर चलने वाले कम क़ीमत वाले स्मार्टफ़ोन या तो दिसंबर में लॉन्च किए जाएंगे या कंपनी इसे 2021 की शुरुआत के साथ पेश करेगी।

भारत में फ़िलहाल स्मार्टफ़ोन मार्केट में चीनी कंपनियों का क़ब्ज़ा है। इनमें मुख्य रूप से शाओमी, वीवो, ओपो, वन प्लस और रियलमी जैसी कापनियां हैं। जियो के इस कदम से इन कंपनियों को भारतीय मार्केट में कड़ी टक्कर मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...