Reliance Jio ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहले महीने में ही बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक

नई दिल्ली| दूर संचार कम्पनी रिलाएंस जियो पहले ही महीने में 1.6 करोड़ ग्राहक बना चुकी है। इतने कम दिनों में इतनी बड़ी सफलता किसी कंपनी को नहीं मिली, यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। जियो ने दुनिया में जितनी भी टेलीकाम कम्पनियां हैं उन सब की तुलना में सबसे तेज गति से विकास किया है, चाहे वो फेसबुक, वाट्सऐप या स्काइप हो।




रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि हमें जियो वेलकम ऑफर पर देशभर से इतनी भारी प्रतिक्रिया पर काफी खुशी है। जियो का उद्देश्य डेटा की ताकत से हर भारतीय को सशक्त बनाना है। अंबानी ने जियो की सफलता पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “हमे ख़ुशी है कि लोग हमारी बात को समझ रहे हैं और सेवाओं का भरपूर इस्तेमाल भी कर रहे हैं। जियो का उद्देश्य है डेटा की ताकत से पूरे भारतीय को सशक्त बनाना। जियो की सारी सेवाएं इस दिसम्बर तक बिलकुल मुफ्त है।

कंपनी ने हाल ही में आईफोन के नये ग्राहकों के लिए अपने सारी सेवाएं एक साल यानी दिसंबर 2017 के आखिर तक नि:शुल्क देने की विशेष योजना की घोषणा की। कंपनी जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी सिम ऐक्टिवेशन की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रही है जिसमें आधार कार्ड धारक का नया सिम कुछ ही मिनटों में ऐक्टिवेट हो जाता है।

रिपोर्ट: आस्था सिंह