फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को कड़ी टक्कर देगी रिलायंग रिटेल, ये होगी वजह

reliance retail
फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को कड़ी टक्कर देगी रिलायंग रिटेल, ये होगी वजह

नई दिल्ली। ​वॉलमार्ट की फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को जल्द ही मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल की तरफ से तगड़े कॉम्पिटीशन का सामना करना पड़ सकता है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो देश की सबसे बड़ी ब्रिक-एंड-मोर्टार रिटेल चेन रिलायंस रिटेल ने स्मार्टफोन, टेलीविजन, रेफ्रिजेरेटर्स और एयर-कंडीशनर्स की ऑनलाइन सेल्स के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।

ये देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर के रूप में सामने आई हैं, जो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म रिलायंस डिजिटल का ऑनलाइन वर्जन होगा। बता दें कि स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक्स प्रॉडक्ट्स का देश के ई-कॉमर्स मार्केट में सबसे ज्यादा हिस्सा है। ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के बिजनस का करीब 55 से 60 पर्सेंट हिस्सा इन्हीं दो कैटिगरी से आता है। इसी के चलते आने वाले फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन, टेलिविजन और इलेक्ट्रानिक्स प्रॉडक्ट्स की ऑनलाइन सेल्स में बड़ा मार्केट शेयर हथियाने के लिए रिलायंस ने पूरी तैयारी कर ली है।

{ यह भी पढ़ें:- आज है Flipkart-amazon सेल का आखरी दिन, इतने कम दाम में मिल रहे ये स्मार्टफोन }

कंपनी के एक इंडस्ट्री एग्जिक्युटिव ने बताया कि रिलायंस समय—समय कुछ उत्पादों पर भारी छूट देगी, जैसे कि दूसरी ऑनलाइन कंपनियों करती है। कंपनी ये आॅफर कुद एक्सक्लूसिव मॉडल या कुछ पुराने मॉडलों पर देगी। साथ ही, कंपनी बाकी प्रॉडक्ट्स को रिलायंस डिजिटल के ऑफलाइन स्टोर्स की कीमतों के बराबर पर बेचेगी।

कंपनी के अधिकारियों की मानें तो रिलायंस डिजिटल ने पहले ही अपने ऑफलाइन स्टोर्स के लिए काफी आक्रामक प्राइसिंग रखी है, जो इस समय मार्केट में सबसे कम है। साथ ही एलजी, सैमसंग, सोनी, शाओमी, पैनासोनिक जैसे बड़े ब्रैंड्स अब ज्यादातर ऑनलाइन डिस्काउंट को खुद ही कंट्रोल कर रहे हैं। ऐसे में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट को प्राइस के मामले में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- शुरू होने वाली है Amazon Freedom Sale, इन स्मार्टफोन पर मिलेगी भारी छूट }

नई दिल्ली। ​वॉलमार्ट की फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को जल्द ही मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल की तरफ से तगड़े कॉम्पिटीशन का सामना करना पड़ सकता है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो देश की सबसे बड़ी ब्रिक-एंड-मोर्टार रिटेल चेन रिलायंस रिटेल ने स्मार्टफोन, टेलीविजन, रेफ्रिजेरेटर्स और एयर-कंडीशनर्स की ऑनलाइन सेल्स के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। ये देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर के रूप में सामने आई हैं, जो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म रिलायंस डिजिटल का ऑनलाइन वर्जन…
Loading...