एश‍िया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के जैक मा को छोड़ा पीछे

mukesh ambani
एश‍िया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के जैक मा को छोड़ा पीछे

Reliane Jio Mukesh Ambani Asia Richest Person Alibaba Jack Ma

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मां को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की ट्रेडिंग 1.7 फीसदी बढ़ गई। स्टॉक की कीमत 1100.65 हो गई जो कि एक रेकॉर्ड था। वर्तमान में जैक मा की संपत्ति 44 अरब डॉलर है।  वर्तमान में जैक मा की संपत्ति 44 अरब डॉलर है।

इस साल रिलायंस की संपत्ति में 4 अरब और शामिल हो गए हैं। रिलायंस ने पेट्रोकेमिकल की क्षमता को बढ़ाया है और जियो को शुरू करने से निवेशकों का आकर्षण इस ओर बढ़ा है। रिलायंस ने अपने 21 करोड़ दूरसंचार उपभोक्ताओं को ऐमजॉन और वॉलमार्ट के जरिए ई-कॉमर्स की सुविधाएं देने की योजना बनाई है। बता दें कि 2018 में अलीबाबा के जैक मा को 1.4 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।

बता दें कि 5 जुलाई को हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एजीएम में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को लेकर कई अहम घोषणाएं की। इसमें जियो फोन 2 लाने की घोषणा के साथ ही ई-कॉमर्स बाजार में जियो का डंका बजाने की तैयारी की भी घोषणा की। इस बैठक के बाद ही लगातार रिलायंस के शेयरों में बढ़त का दौर जारी है। शुक्रवार को भी कंपनी के शेयर 1.50 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। इसकी बदौलत कंपनी के मार्केट कैप ने 7 लाख करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मां को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की ट्रेडिंग 1.7 फीसदी बढ़ गई। स्टॉक की कीमत 1100.65 हो गई जो कि एक रेकॉर्ड था। वर्तमान में जैक मा की संपत्ति 44 अरब डॉलर है।  वर्तमान में जैक मा की संपत्ति 44 अरब डॉलर है। इस साल रिलायंस…