1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना से राहत, रिकवरी करने वालों की संख्या देश में 10 लाख के करीब पहुंची

कोरोना से राहत, रिकवरी करने वालों की संख्या देश में 10 लाख के करीब पहुंची

Relief From Corona Number Of Recoveries Reached Close To 1 Million In The Country

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में भारी इजाफा हुआ और यह 15 लाख के पार जा चुका है तो वहीं राहत की बात ये है कि कोरोना मरीज तेजी के साथ ठीक भी हो रहे हैं। भारत में अब कोरोना से रिवकरी करनेवालों की संख्या करीब 10 लाख के पास पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि एक तरफ जहां कोरोना के मरीज तेजी से साथ ठीक हो रहे हैं और इसकी संख्या 10 लाख के करीब पहुंच चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट बढ़कर 64.51 पर पहुंच चुकी है।

पढ़ें :- यूपी: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले, चीन और पाकिस्तान से कब युद्ध होगा PM मोदी ने तय कर लिया है

कोरोना वायरस के संक्रमण ने बीते 24 घंटे में 768 लोगों की जान ले ली है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 34193 हो गई है। वहीं, अगर कुल मामलों की बात करें तो आंकड़ा 15 लाख 30 हजार के पार कर गया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल 5,09,447 एक्टिव केस हैं।

मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबुक, देश में 9,88,030 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। इसके साथ ही कुल मामले 15,31,670 हो चुके हैं। तेलंगाना में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से संक्रमित 1764 नये पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या अभी तक 58,9०6 हो गयी। राज्य में कोरोना से संक्रमित प्रतिदिन 1000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को कोरोना के संक्रमण से 12 और मरीजों की मौत के साथ इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 492 तक पहुंच गई है।

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 18,858 नमूनों का परीक्षण किया गया जिनमें 1,764 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना परीक्षण पॉजिटिव में महिलाओं की तुलना में पुरूषों को प्रतिशत अधिक है, जहां पुरुषों को पॉजिटिव परीक्षण 66 प्रतिशत है, वहीं महिलाओं को 34 फीसदी है।

मणिपुर में बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) से मौत का पहला मामला दर्ज किया गया। यहां के रिम्स अस्पताल में आज खोंगजोम निवासी एक 56 वषीर्य मरीज की मृत्यु हो गयी। मृतक किडनी और उच्च रक्तचाप की समस्या से ग्रस्त था और 26 जुलाई को इसके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। राज्य में इस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 23 जुलाई से पूर्ण बंदी है, लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कई जगहों पर सड़कों को बंद कर दिया गया है।

पढ़ें :- TRP फर्जीवाड़ा: क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट कार्रवाई में जुटी, रिपब्लिक चैनल के मालिक लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...