1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में राहत कि खबर कोरोना के रिकवरी रेट हुई अधिक ,एक दिन में 2 लाख 38 हजार नए मामलें आए सामने

देश में राहत कि खबर कोरोना के रिकवरी रेट हुई अधिक ,एक दिन में 2 लाख 38 हजार नए मामलें आए सामने

कोरोना वायरस के नए केसों में लगतार कमी देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटो में 2 लाख 38 हजार नए केस ही मिले हैं। यही नहीं केसों में रिकवरी भी काफी तेजी से देखने को मिल रहा है और साथ ही पिछले एक दिन में देश भर में 1 लाख 57 हजार से ज्यादा लोग रिकवर हुए हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए केसों में लगतार कमी देखने को मिल रहा है। पीछले  24 घंटो में 2 लाख 38 हजार नए केस ही मिले हैं। यही नहीं केसों में रिकवरी भी काफी तेजी से देखने को मिल रहा है और साथ ही पिछले एक दिन में देश भर में 1 लाख 57 हजार से ज्यादा लोग रिकवर हुए हैं।

पढ़ें :- corona virus update: भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे केस, 24 घंटे में मिले 3,688 संक्रमित  

मुंबई, दिल्ली जैसे शहरों में जिस तरह से कोरोना के नए केसों की ग्रोथ में गिरावट देखने को मिल रही है, वह राहत की बात है। फिलहाल देश भर में एक्टिव केसों की संख्या 17 लाख 36 हजार के पार है।

कोरोना के केस में लगातार गिरावट देखते हुए दिल्ली सरकार पाबंदियों में ढील दे सकती है। और साथ ही महाराष्ट्र में भी पाबंदियों में ढील पर विचार किया जा रहा है। दरअसल देश भर में तीसरी लहर के तहत केस तो बड़ी संख्या में मिल रहे हैं, लेकिन हॉस्पिटल तक जाने वाले लोगों की संख्या कम है। देश में एक्टिव केसों की बात करें तो यह 4.62 फीसदी है। फिलहाल देश भर में रिकवरी रेट 94.09 फीसदी है। हालांकि दिसंबर के शुरुआती दिनों के मुकाबले यह काफी ज्यादा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...