1. हिन्दी समाचार
  2. राहत की खबर: LPG गैस सिलेंडर के दाम हुए कम, इनको मिलेगा फायदा

राहत की खबर: LPG गैस सिलेंडर के दाम हुए कम, इनको मिलेगा फायदा

Relief News Lpg Gas Cylinder Prices Reduced They Will Benefit

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के इस संकट में सितंबर महीने में गैस की कीमत ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जाारी कर दी है। इस महीने तेल कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया है। पिछले महीने यानी अगस्त माह की तरह बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 594 रुपये बनी रहेगी। इसके साथ ही अन्य शहरों में भी यही कीमत बनी रहेगी।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

हालांकि, कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में गिरावट की है। अब कमर्शियल सिलेंडरों के दामों में दो रुपये की कटौती की गई है। बता दें कि, दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 594 रुपये पर ही है। अन्य शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भी कई बदलाव नहीं किया गया है।

मुंबई में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है। जबकि चेन्नई में 610 रुपये और कोलकाता में 620.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। वहीं, कमर्शियल सिलेंडर (19 किलोग्राम वाले सिलेंडर) की कीमत में कटौती कर दी गई है।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर कीमत 2 रुपये कम हो गई है। अब इस सिलेंडर की दिल्ली में नया रेट 1133.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। मुंबई में 2 रुपये घटकर 1,196.50 रुपये इसकी नई कीमत हो गई है। 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर कमर्शियल में इस्तेमाल किये जाते हैं।

 

पढ़ें :- लखनऊ के लिए एक और बुरी खबर, पूरे देश का बन गया सबसे प्रदूषित शहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...