1. हिन्दी समाचार
  2. गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा को राहत, SC ने निर्वाचन रद्द करने के फैसले पर लगाई रोक

गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा को राहत, SC ने निर्वाचन रद्द करने के फैसले पर लगाई रोक

Relief To Gujarat Minister Bhupendra Singh Chudasama Sc Prohibits Decision To Cancel Election

By रवि तिवारी 
Updated Date

गुजरात सरकार में कानून मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली. सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव में धांधली के आरोप में ढोलका विधान सभा सीट से भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा का निर्वाचन रद्द करने के गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर शुक्रवार 15 मई को रोक लगा दी.

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने चूडास्मा की अपील पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुये हाई कोर्ट के 12 मई के आदेश पर रोक लगायी. इसके साथ ही बेंच ने चूडास्मा के विरोधी कांग्रेस के अश्विन राठौड़ और अन्य को इस अपील पर नोटिस जारी किये.

भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा 2017 के विधान सभा चुनाव में ढोलका सीट से 327 सीटों से विजयी घोषित किये गये थे. वह इस समय गुजरात की विजय रूपाणी सरकार में कानून मंत्री हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार ने दी थी याचिका

हाई कोर्ट ने अश्विन राठौड़ की याचिका पर 12 मई को चूडास्मा का निर्वाचन धांधली के आधार पर रद्द कर दिया था. हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि चुनाव आयोग ने मतगणना के दौरान पोस्टल बैलट से मिले 429 वोट को गलत तरीके से अस्वीकार किया था.

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

याचिका में राठौड़ ने आरोप लगाया था कि चूडास्मा ने ‘‘ चुनाव की प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में, विशेष रूप से वोटों की गिनती के समय भ्रष्ट आचरण अपनाया और नियमों का उल्लंघन किया.’’  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...