चेहरे के पोर्स को सही करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

चेहरे के पोर्स को सही करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
चेहरे के पोर्स को सही करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

लखनऊ। चेहरा कितना भी सुंदर क्यों न हो लेकिन अगर आपकी स्किन पर ओपन पोर्स( खुले रोम छिद्र) हैं तो आपका चेहरा बेजान और भद्दा लगने लगता है। खुले रोम छिद्र की समस्या बेहद आम है खासतौर पर ऑयली स्किन वाली लड़कियों में ये परेशानी ज्यादा देखने को मिलती है। परेशानी की बात यह है कि उम्र बढ़ती है ये पोर्स और बड़े होते चले जाते हैं। अगर आप भी स्किन से जुड़ी इस परेशानी से जुझ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अपनाएं ये तरीके….

Remedies To Get Rid Of Large Pores :

केला

केले खाने के तो तमाम फायदे आपको मालूम होंगे, लेकिन आपके यह जानकर हैरानी होगी कि ये आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। यह आपकी स्किन के डैमेज टिशू को रिपेयर करने के साथ साथ त्वचा पर ग्लो लाने में भी सहायक है। हफ्ते में दो बार केले को मैश कर लगाएंगे तो आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।

खीरा और नींबू

खुले पोर्स से छुटकारा पाने के लिए आप खीरा और नींबू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप खीरे का रस निकाल उसमें नींबू मिलाकर लगाएंगे तो देखते ही देखते आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।

दूध और ओट्स

दूध और ओट्स के पैक के लिए 2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच गुलाबजल और 1 चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। नार्मल पानी से अपने फेस को धो लें। ओपन पोर्स से निजात मिलने के साथ-साथ इस पैक से आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग निशान नहीं रहेंगे।।

लखनऊ। चेहरा कितना भी सुंदर क्यों न हो लेकिन अगर आपकी स्किन पर ओपन पोर्स( खुले रोम छिद्र) हैं तो आपका चेहरा बेजान और भद्दा लगने लगता है। खुले रोम छिद्र की समस्या बेहद आम है खासतौर पर ऑयली स्किन वाली लड़कियों में ये परेशानी ज्यादा देखने को मिलती है। परेशानी की बात यह है कि उम्र बढ़ती है ये पोर्स और बड़े होते चले जाते हैं। अगर आप भी स्किन से जुड़ी इस परेशानी से जुझ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अपनाएं ये तरीके....केलाकेले खाने के तो तमाम फायदे आपको मालूम होंगे, लेकिन आपके यह जानकर हैरानी होगी कि ये आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। यह आपकी स्किन के डैमेज टिशू को रिपेयर करने के साथ साथ त्वचा पर ग्लो लाने में भी सहायक है। हफ्ते में दो बार केले को मैश कर लगाएंगे तो आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।खीरा और नींबूखुले पोर्स से छुटकारा पाने के लिए आप खीरा और नींबू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप खीरे का रस निकाल उसमें नींबू मिलाकर लगाएंगे तो देखते ही देखते आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।दूध और ओट्सदूध और ओट्स के पैक के लिए 2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच गुलाबजल और 1 चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। नार्मल पानी से अपने फेस को धो लें। ओपन पोर्स से निजात मिलने के साथ-साथ इस पैक से आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग निशान नहीं रहेंगे।।