अगर आप भी रखते हैं पर्स में ये 5 चीज तो कभी नहीं बचेंगे पैसे

अगर आप भी रखते हैं पर्स में ये 5 चीज तो कभी नहीं बचेंगे पैसे
अगर आप भी रखते हैं पर्स में ये 5 चीज तो कभी नहीं बचेंगे पैसे
लखनऊ। हम सभी चाहते हैं कि हमारा पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहे और हमें कभी भी पैसों की कमी न महसूस हो। लगातार खर्चा बढ़ रहा हो और आपके पास पैसा नहीं टिक रहा हो तो हम आपको बताएँगे इससे छुटकारा पाने का आसान उपाय। जानिए पर्स से जुड़ी कुछ खास बातें। वास्तु के अनुसार पर्स में रुपयों का ठहरना तभी संभव होता है जब आपके ऊपर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है। अगर आपके पर्स में भी पैसा…

लखनऊ। हम सभी चाहते हैं कि हमारा पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहे और हमें कभी भी पैसों की कमी न महसूस हो। लगातार खर्चा बढ़ रहा हो और आपके पास पैसा नहीं टिक रहा हो तो हम आपको बताएँगे इससे छुटकारा पाने का आसान उपाय। जानिए पर्स से जुड़ी कुछ खास बातें।

  • वास्तु के अनुसार पर्स में रुपयों का ठहरना तभी संभव होता है जब आपके ऊपर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है। अगर आपके पर्स में भी पैसा नहीं टिकता, धन की आवक होती तो है, लेकिन जल्दी खर्च हो जाता है को पर्स से जुड़ी इन पांच बातों का हमेशा ध्यान रखें।
  • बहुत से लोग पुराने रसीद, ब‌िल, अनावश्यक कागज आदि भी पर्स में रख लेते हैं। ऐसे पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार पुराने कागजात और रद्द‌ियों पर राहु का प्रभाव होता है इसल‌िए इन्हें पर्स में जमा करके न रखें।
  • वास्तुशास्त्र के अनुसार आपका पर्स फटा हुआ नहीं होना चाह‌िए। फटा हुआ पर्स आर्थ‌िक नुकसान करने वाला माना जाता है। इसी‌ल‌िए पर्स फटे तो उसे तुरंत बदल देना चाह‌िए।
  • पर्स में दवाईयां, कैप्सूल आदि रखना भी धन हानी का कारण हो सकता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह नकारात्मक उर्जा बढ़ाने का काम करते हैं।
  • वॉलेट में लोहे की वस्तुएं जैसे चाकू, ब्लेड आदि भी नहीं रखना चाहिए। ज्योत‌िषशास्‍त्र के अनुसार तांबे या चांदी की चीजें वॉलेट में रखना शुभ माना जाता है।
  • खाने पीने की चीजें जैसे चॉकलेट, टॉफी, पान मसाला आदि अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से भी धन हानी का सामना करना पड़ सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- यदि घर के मंदिर में हैं ऐसी तस्वीर तो तुरंत हटाये, बन सकता है अशुभ फल का कारण }

Loading...