1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. RENAULT DUSTER की नई जनरेशन का डिज़ाइन पेटेंट करवाया कंपनी ने जल्द ही हो सकता है लांच

RENAULT DUSTER की नई जनरेशन का डिज़ाइन पेटेंट करवाया कंपनी ने जल्द ही हो सकता है लांच

Renault India ने अपनी Duster SUV को साल 2012 में पहली बार भारतीय बाजार में उतारा था। इस कार ने कंपनी के लिए घरेलू बाजार में एक अलग जगह बनाने में मदद की थी। इस Mid-Size SUV ने फ्रांसीसी निर्माता को एक अच्छी प्रतिष्ठा देने में मदद की।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Renault Dusters New Generation Design Patented Company May Launch Soon

जुलाई 2019 में Renault ने Duster को वैश्विक मॉडल के समान डिजाइन संशोधन के साथ एक बहुत जरूरी फेसलिफ्ट दिया है। अब सेकेंड-जनरेशन की Dacia Duster के डिजाइन को भारत में पेटेंट कराया गया है और माना जा रहा है कि कंपनी इस पर काम कर रही है।

पढ़ें :- 28 जून के लॉन्च से पहले स्कोडा कुशाक इंफोटेनमेंट सिस्टम का प्रदर्शन

भारत में Mid-Size SUV सेगमेंट काफी लोकप्रियता के साथ आगे बढ़ रहा है और लगातार इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में Hyundai Creta, Kia Seltos, Nissan Kicks, Tata Harrier और MG Hector इस सेगमेंट में बेची जा रही हैं।

Renault Duster को यूरोपीय बाजार में Dacia बैज के तहत बेचा जाता है और यह पुराने महाद्वीप की सबसे किफायती SUV में से एक है। हाल ही में Duster के 7-सीटर वर्जन को एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान देखा गया था।

इनमें MG Hector Plus और Tata Safari का नाम शामिल है और आने वाले कुछ समय में Hyundai Creta का 7-सीटर वर्जन Hyundai Alcazar भी बाजार में उतारा जाएगा। बिगस्टर कॉन्सेप्ट पर आधारित नेक्स्ट-जेनरेशन Duster पर भी काम चल रहा है और माना जा रहा है कि यह नए ग्लोबल आर्किटेक्चर पर आधारित होगी।

पढ़ें :- न्यू-जेन मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की कुछ मुख्य विशेषताएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X