1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Renault Kwid कॉम्पैक्ट सेडान भारत में जल्द हो सकती है लांच, इन कारों को देगी टक्कर

Renault Kwid कॉम्पैक्ट सेडान भारत में जल्द हो सकती है लांच, इन कारों को देगी टक्कर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय कार बाजार में सब-4 मीटर सेडान सेगमेंट में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिला है। हमेशा से इस सेगमेंट पर मारुति Dzire और होंडा Amaze जैसी कारों का दबदबा रहा है। वहीं, Ford Aspire, VW Ameo, Hyundai Xcent और Tata Tigor भी इस सेगमेंट में शामिल हो गई हैं। यही नहीं बिक्री के मामले में इन कारों की भी मांग बढ़ रही हैं। ऐसे में अब Renault भी LBA कॉम्पैक्ट सेडान पर काम कर रही है जो Kwid के CMF-A आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी जिसका व्हीलबेस थोड़ा लंबा होगा।

दरअसल, Renault भारत में इस वक्त अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर काम कर रही है और रेनो को 2022 तक प्रति वर्ष 150,000 वाहनों की वर्तमान बिक्री को दोगुना करने की उम्मीद है। अपने इसी टार्गेट को पूरा करने के लिए रेनो बाजार में नई कार लॉन्च करने की योजना बना रही है।

वहीं, इस साल के अंत तक कंपनी अपनी नई MPV को Triber को लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा Kwid और Duster के फेसलिफ्ट वर्जन भी बाजार में जल्द लॉन्च किए जा सकते हैं। इसके अलावा कंपन नई कॉम्पैक्ट SUV और Kwid बेस्ड सेडान भी बाजार में लॉन्च कर सकती है।

बता दें साल 2020 से भारत में BS-VI मानकों को लागू कर दिया जाएगा और ऐसे में माना जा रहा है कि LBA में BS-VI इंजन ही दिया जाएगा। माना जा रहा है इसमें 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कंपनी की अपकमिंग एसयूवी में भी दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...