Renault KWID का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

reno
Kwid इलेक्ट्रिक का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

नई दिल्ली। वाहनों के इस बदलते दौर में सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए कई प्रयास कर रही है। देश में ज्यादातर लोग भी अब पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों की बजाए ईलेक्ट्रिक गाड़ियों में ही रुचि ले रहे हैं। इसी सब को देखते हुए अब ज्यादातर कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपने नए-नए मॉडल पेश कर रही है। रेनॉ (renault) ने भी इस सेगमेंट में एंट्री मारने की तैयारी कर ली है और कंपनी जल्द ही अपनी हैचबैक कार Kwid का इलेक्ट्रिए मॉडल पेश कर सकती है।

Renault Kwid Electric Version To Be Launched In India Soon :

मिली जानकारी के मुताबिक, रेनॉल्ट भारत में Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान कर रही है और इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से कम हो सकती है। फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault पांच नई गाड़ियों के लॉन्च पर काम कर रही है और मार्केट में पहले से मौजूद अपनी गाड़ियों में कुछ बदलाव की भी तैयारी कर रही है।

वहीं, क्विड का चीन में जो इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च हुआ है उसका नाम K-ZE है और उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी यही वेरिएंट लॉन्च होगा। ये कार भारत में 2022 तक लॉन्च हो सकती है। Renault India के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा है कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्लान पर काम शुरू कर दिया है। हालांकि इन गाड़ियों को चार्ज करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों की सरकारें इन्फ्रास्ट्रक्चर में साथ मिलकर निवेश करना चाहती हैं।

बता दें, इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति लोगों की बढ़ती रुचि को देखते हुए कई कार कंपनियां इस सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही हैं। टाटा मोटर्स पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार Tigor EV लॉन्च कर चुका है, जब कि Maruti Suzuki भी अगले साल तक WagonR का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च कर सकता है।

नई दिल्ली। वाहनों के इस बदलते दौर में सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए कई प्रयास कर रही है। देश में ज्यादातर लोग भी अब पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों की बजाए ईलेक्ट्रिक गाड़ियों में ही रुचि ले रहे हैं। इसी सब को देखते हुए अब ज्यादातर कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपने नए-नए मॉडल पेश कर रही है। रेनॉ (renault) ने भी इस सेगमेंट में एंट्री मारने की तैयारी कर ली है और कंपनी जल्द ही अपनी हैचबैक कार Kwid का इलेक्ट्रिए मॉडल पेश कर सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, रेनॉल्ट भारत में Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान कर रही है और इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से कम हो सकती है। फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault पांच नई गाड़ियों के लॉन्च पर काम कर रही है और मार्केट में पहले से मौजूद अपनी गाड़ियों में कुछ बदलाव की भी तैयारी कर रही है। वहीं, क्विड का चीन में जो इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च हुआ है उसका नाम K-ZE है और उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी यही वेरिएंट लॉन्च होगा। ये कार भारत में 2022 तक लॉन्च हो सकती है। Renault India के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा है कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्लान पर काम शुरू कर दिया है। हालांकि इन गाड़ियों को चार्ज करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी एक बड़ा चैलेंज बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों की सरकारें इन्फ्रास्ट्रक्चर में साथ मिलकर निवेश करना चाहती हैं। बता दें, इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति लोगों की बढ़ती रुचि को देखते हुए कई कार कंपनियां इस सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही हैं। टाटा मोटर्स पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार Tigor EV लॉन्च कर चुका है, जब कि Maruti Suzuki भी अगले साल तक WagonR का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च कर सकता है।