भारत में जल्द लॉन्च होगी Renault की सबसे किफायती MPV, जानें क्या होगा खास

renault
भारत में जल्द लॉन्च होगी Renault की सबसे किफायती MPV, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Renault इंडिया ने हाल ही में अपनी Triber MPV का ग्लोबल प्रीमियर किया है। इस MPV को बेस्ट सेलिंग रेनो कार की Kwid और Duster के बीच पॉजिशन किया जाएगा। Triber को इसी महीने लॉन्च किया जाना है और ये नई किफायती MPV देश की पहली मॉड्यूलर व्हीकल होगी।

Renaults Most Affordable Mpv Will Be Launched Soon In India Know What Will Be Special :

Renault Triber के कलर की बात करें तो इसमें दो कलर विकल्प दिये गए हैं- ऑरेंज और ब्लू। डिजाइन की बात करें तो Triber इसमे Lodgy, Kwid और Duster के कुछ एलिमेंट दिए जाएंगे। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 182 mm है। Triber में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED DRLs और एक स्पोर्टी लुक के लिए रूफ रेल्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें बॉडी क्लैडिंग और स्किड प्लेट्स दी गई है जिससे यह काफी स्पोर्टी लुक देती है। इसके अलावा इसमें एलॉय ट्विन एलिमेंट 5-स्पोक डिजाइन के साथ डुअल टोन शेड्स दिए गए हैं।

वहीं Renault Triber MPV में मॉड्यूलर केबिन दिया गया है। तीसरी पंक्ति की सीटें पूरी तरह हटा सकते हैं और 5 लोगों के साथ इसका केबिन 625 लीटर का बन जाता है। दूसरी पंक्ति की सीटें भी रिक्लाइन की जा सकती हैं और तीसरी पंक्ति की सीटों से कार में 7 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें कूल्ड कप होल्डर्स और चार एयरबैग्स दिए जाएंगे। दूसरे सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक डोर अनलॉक्स फीचर्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं।

renault triber

बता दें, Renault Triber में 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 72 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन समान Kwid में भी दिया गया है, लेकिन Triber में इंजन को ज्यादा पावर के लिए फिर से ट्यून किया गया है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस है। रेनो ने पहले ही घोषणा की है कि वह डीजल BS-VI लागू होने के बाद डीजल इंजन वाली गाड़ियों की बिक्री नहीं करेगी। यानी Triber में डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा।

इतना ही नहीं Renault Triber की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू हो सकती है। Kwid के लो-कॉस्ट CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड MPV को रेनो-निसान की Oragadam कारखाने में बनाया जाएगा और इसे दूसरे बाजारों में भी निर्यात किया जाएगा।

बता दें, Renault Triber को B-सेगमेंट हैचबैक में मुकाबले के तौर पर उतारा जाएगा और यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड i10 को कड़ी टक्कर देगी। Renault Triber को इसी महीने यानी अगस्त 2019 में लॉन्च किया जाना है।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Renault इंडिया ने हाल ही में अपनी Triber MPV का ग्लोबल प्रीमियर किया है। इस MPV को बेस्ट सेलिंग रेनो कार की Kwid और Duster के बीच पॉजिशन किया जाएगा। Triber को इसी महीने लॉन्च किया जाना है और ये नई किफायती MPV देश की पहली मॉड्यूलर व्हीकल होगी। Renault Triber के कलर की बात करें तो इसमें दो कलर विकल्प दिये गए हैं- ऑरेंज और ब्लू। डिजाइन की बात करें तो Triber इसमे Lodgy, Kwid और Duster के कुछ एलिमेंट दिए जाएंगे। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 182 mm है। Triber में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED DRLs और एक स्पोर्टी लुक के लिए रूफ रेल्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें बॉडी क्लैडिंग और स्किड प्लेट्स दी गई है जिससे यह काफी स्पोर्टी लुक देती है। इसके अलावा इसमें एलॉय ट्विन एलिमेंट 5-स्पोक डिजाइन के साथ डुअल टोन शेड्स दिए गए हैं। वहीं Renault Triber MPV में मॉड्यूलर केबिन दिया गया है। तीसरी पंक्ति की सीटें पूरी तरह हटा सकते हैं और 5 लोगों के साथ इसका केबिन 625 लीटर का बन जाता है। दूसरी पंक्ति की सीटें भी रिक्लाइन की जा सकती हैं और तीसरी पंक्ति की सीटों से कार में 7 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें कूल्ड कप होल्डर्स और चार एयरबैग्स दिए जाएंगे। दूसरे सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक डोर अनलॉक्स फीचर्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं। renault triber बता दें, Renault Triber में 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 72 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन समान Kwid में भी दिया गया है, लेकिन Triber में इंजन को ज्यादा पावर के लिए फिर से ट्यून किया गया है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस है। रेनो ने पहले ही घोषणा की है कि वह डीजल BS-VI लागू होने के बाद डीजल इंजन वाली गाड़ियों की बिक्री नहीं करेगी। यानी Triber में डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं Renault Triber की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू हो सकती है। Kwid के लो-कॉस्ट CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड MPV को रेनो-निसान की Oragadam कारखाने में बनाया जाएगा और इसे दूसरे बाजारों में भी निर्यात किया जाएगा। बता दें, Renault Triber को B-सेगमेंट हैचबैक में मुकाबले के तौर पर उतारा जाएगा और यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड i10 को कड़ी टक्कर देगी। Renault Triber को इसी महीने यानी अगस्त 2019 में लॉन्च किया जाना है।