रेनो डस्टर खरीदने वाले हो जाए सावधान, क्रैश टेस्ट में हुई फेल

Reno Duster Khareedne Vale Ho Jaye Savdhan Crash Test Mein Hui Fail

नई दिल्ली। क्या आप भी रेनो की डस्टर खरीदने का सोच रहे हैं अगर हां तो सावधान हो जाइए। बिना एयरबैग वाला मूल संस्करण वाहन सुरक्षा समूह ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट में खरा नहीं उतर पाया। आपको बता दें कि डस्टर के बेस वेरिएंट को जीरो स्टार मिला है क्योंकि यह क्रैश टेस्ट में फेल हो गया है। डस्टर के एयरबैग के साथ आने वाले वारिएंट को क्रैश टेस्ट में 3 स्टार्स ही मिले हैं।




क्रैश टेस्ट होने के बाद यह पता चलता है कि एयरबैग नहीं होने से टक्कर या दुर्घटना की स्थिति में ड्राइवर को बहुत खतरनाक चोट लग सकती है। एनसीएपी संस्था ने बताया कि डस्टर में जिस साइज का एयरबैग लगाया गया है वो गाड़ी के हिसाब से साइज में छोटा है। क्योंकि हाइवे पर ये गाड़ियां 100 किलोमीटर से भी ज्यादा रफ्तार से चलती हैं और उसी लिहाज से इसमें बेस्ट सेफ्टी फीचर भी होने चाहिए।

नई दिल्ली। क्या आप भी रेनो की डस्टर खरीदने का सोच रहे हैं अगर हां तो सावधान हो जाइए। बिना एयरबैग वाला मूल संस्करण वाहन सुरक्षा समूह ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट में खरा नहीं उतर पाया। आपको बता दें कि डस्टर के बेस वेरिएंट को जीरो स्टार मिला है क्योंकि यह क्रैश टेस्ट में फेल हो गया है। डस्टर के एयरबैग के साथ आने वाले वारिएंट को क्रैश टेस्ट में 3 स्टार्स ही मिले हैं। क्रैश टेस्ट होने के बाद यह पता चलता है कि एयरबैग नहीं होने से टक्कर या दुर्घटना की स्थिति में ड्राइवर को बहुत खतरनाक चोट लग सकती है। एनसीएपी संस्था ने बताया कि डस्टर में जिस साइज का एयरबैग लगाया गया है वो गाड़ी के हिसाब से साइज में छोटा है। क्योंकि हाइवे पर ये गाड़ियां 100 किलोमीटर से भी ज्यादा रफ्तार से चलती हैं और उसी लिहाज से इसमें बेस्ट सेफ्टी फीचर भी होने चाहिए।