मुरली विजय की जगह इस दिग्गज को मिली श्रीलंका दौरे के लिए टीम में जगह

नई दिल्ली। श्रीलंका दौरे के लिए टीम में जगह बनाने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय अनफिट बताये जा रहें है जिस वजह से उनके स्थान पर टीम के गब्बर माने जाने वाले शिखर धवन की वापसी हुई है। बताते चले कि इससे पहले टीम के चयन में विजय को टीम में शमिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण वह दौर पर नहीं जा पाएंगे। विजय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लग गई थी जो अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल मुरली विजय के स्थान पर शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुना है।” बयान के मुताबिक, “विजय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कलाई में चोट लगी थी। उन्होंने अपनी दाहिनी कालई में दर्द की बात कही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम में विजय को आराम करने की सलाह दी है।” भारत, श्रीलंका दौर पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगा।

{ यह भी पढ़ें:- बर्थडे स्पेशल: खिलाड़ी जिसने पूरे देश का गौरव बढ़ाया, हमें इस पर गर्व होना चाहिए }

धवन पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद से वह टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। हालंकि खेल को छोटे प्रारुपों में उनका बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने हाल ही में संपन्ना हुई चैम्पियंस ट्रॉफी में 338 रन बनाए थे। वह लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं। हालांकि टीम में तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद भी हैं, लेकिन अंतिम एकदाश में उनके खेलने की संभावना कम है।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: जब टीम के ही गेंदबाज ने धोनी को दी थी सरेआम गालियां, जानिये पूरा मामला }