1. हिन्दी समाचार
  2. LoC पर तनाव के चलते गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी सेना के साथ नहीं बांटी गई मिठाइयां

LoC पर तनाव के चलते गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी सेना के साथ नहीं बांटी गई मिठाइयां

By आस्था सिंह 
Updated Date

Republic Day No Exchange Of Sweets With Pakistan At Loc International Border

नई दिल्ली। कल यानि रविवार को देशभर में 71 गणतंत्र दिवस मनाया गया है। बीते कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ में भारतीय सेना के एक पोर्टर का सिर कलम किए जाने की हालिया घटना की वजह से बढ़े तनाव के बीच गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी बलों को मिठाइयां नहीं बांटी गई।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय एवं पाकिस्तानी बल आमतौर पर अपने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय दिवसों एवं उत्सवों पर मिठाइयां बांटते और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन केंद्रशासित प्रदेश में आतंकवाद को पाकिस्तान के समर्थन और लगातार संघर्षविराम उल्लंघनों के कारण पिछले कुछ साल से ऐसा नहीं किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस साल भी गणतंत्र दिवस पर मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ है। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक हमले में 10 जनवरी को सेना के पोर्टर मोहम्मद असलम (28) का सिर कलम कर दिया था इसके अलावा तीन अन्य लोगों भी घायल हो गए थे। वहीं इस बीच, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने सीमा के पास विभिन्न शिविरों और जम्मू के आंतरिक इलाकों में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...