1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Republic Day: गणतंत्र दिवस के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा रोड्स और गेल को पत्र

Republic Day: गणतंत्र दिवस के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा रोड्स और गेल को पत्र

देश आज 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश के अच्छे खिलाड़ी जोंटी रोड्स और क्रिस गेल को पत्र लिखा है। मोदी ने रोड्स को को लिखा, 'मैं आपको हमारे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।' उन्होंने लिखा, 'इतने सालों में भारत और इसकी संस्कृति से आपका गहरा रिश्ता हो गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। देश आज 73वां गणतंत्र दिवस(Republic day) मना रहा है। इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश के अच्छे खिलाड़ी जोंटी रोड्स और क्रिस गेल को पत्र लिखा है। मोदी ने रोड्स को को लिखा, ‘मैं आपको हमारे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘इतने सालों में भारत और इसकी संस्कृति से आपका गहरा रिश्ता हो गया है। यह साबित हो गया जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान देश के नाम पर रखा। आप हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों के विशेष दूत हैं।’

पढ़ें :- जानें युवराज सिंह की 'गंदी शक्ल' को देख फैन्स ने क्या कहा, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

रोड्स ने यह पत्र को सोशल मीडिया(Social Media) पर शेयर किया है। इसमें आगे लिखा है, ‘भारत ऐतिहासिक सामाजिक आर्थिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। मुझे यकीन है कि इससे जीवन का सशक्तिकरण होगा और वैश्विक कोष में योगदान दे सकेंगे।’गेल ने ट्वीट किया, ‘मैं भारत को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई देता हूं। सुबह उठा तो प्रधानमंत्री मोदी का निजी संदेश मिला जिसमें उनके और भारत के लोगों के साथ मेरे करीबी व्यक्तिगत संबंधों का जिक्र था।

पढ़ें :- Breaking: नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल देने का एलान, 384 और लोगो को मिलेगा वीरता पुरस्कार

यूनिवर्सल बॉस(Universal Boss) की ओर से बधाई और प्यार।’ गेल, डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स जैसे क्रिकेटरों के चाहने वालों की भारत में कमी नहीं है। बता दें कि रोड्स ने अपनी बेटी का नाम भी ‘इंडिया’ रखा है। वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण भारत में काफी लोकप्रिय हैं।

 

पढ़ें :- नीरज चोपड़ा को अब विशिष्ट सेवा मेडल से होंगे सम्मानित, 384 लोगों मिलेगा वीरता पुरस्कार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...