1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रेरा की बड़ी कार्रवाईः सहारा प्राइम सिटी का ऑफिस किया सील, नीलामी की चेतावनी

रेरा की बड़ी कार्रवाईः सहारा प्राइम सिटी का ऑफिस किया सील, नीलामी की चेतावनी

Reras Big Action Sahara Prime City Office Sealed Auction Warning

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ जिला प्रशासन और रेरा का डंडा सहारा की रियल एस्टेट कंपनी सहारा प्राइम सिटी पर चला। निवेशकों के करोड़ों रुपये नहीं लौटाने पर सहारा प्राइम सिटी के कपूरथला स्थित कार्यालय को सील कर दिया गया है। आरोप है कि कंपनी ने निवेशकों के 20 करोड़ रुपये नहीं लौटाया है। नोटिस के बाद भी कंपनी ने बकायेदारों का पैसा नहीं लौटाया, जिसके बाद ये कार्रवाई की गयी है। इसके साथ ही कार्यालय पर नोटिस भी लगाई गई है कि कंपनी ने रकम नहीं लौटाई तो प्रशासन उसकी संपत्तियां नीलाम करवा देगा।

पढ़ें :- PM Modi Brigade Rally LIVE: राज्य के करोड़ो भतीजों को छोड़कर सिर्फ अपने भतीजें के बारे में सोच रही है दीदी

रियल एस्टेट के बड़े कारोबारी पर पहली बार इस तरह की कार्रवाई हुई है। एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी ने कहा कि सहारा प्राइम से जुड़े आवासीय योजनाओं के दफ्तर पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है। एसडीएम ने बताया कि रिकवरी सर्टिफिकेट जारी होने के बाद पूर्व में कई बार कंपनी को नोटिस दी गई थी। इसके बाद अचल संपत्ति कुर्की पत्र भी जारी किया गया था।

इन सबके बावजूद जब कंपनी की ओर से बकाए का कोई भुगतान नहीं किया गया तो सीलिंग की कार्रवाई की गई। यदि अब भी फर्म बकाए का भुगतान नहीं करती है तो उसके खिलाफ नीलामी की प्रकिया की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार, सहारा पर रेरा की 20 करोड़ 49 लाख 57 हजार रुपए की बकाएदारी है।

सूत्रों की माने तो कंपनी के संचालकों ने सीलिंग रोकने की पूरी कोशिश की। सूत्रों का कहना है कि एक अधिकारी ने मौके पर ही साढ़े सात करोड़ जमा करने का प्रस्ताव भी रखा, लेकिन जिला प्रशासन और रेरा की टीम ने अस्वीकार कर दिया।

 

पढ़ें :- PM Modi Brigade Rally LIVE: इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ TMC है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...