1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई : महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 500 लोगों का किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी

मुंबई : महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 500 लोगों का किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी

Rescue Of 500 People Stranded In Mahalaxmi Express

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। मुंबई में बारिश के कहर से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। बारिश के कारण फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से यात्रियों को बाहर निकालने का काम जारी है। अभी तक करीब 500 यात्रियों का रेक्स्यू किया जा चुका है। एनडीआरएफ की टीम यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुटी हुई है। वहीं, ट्रेन में फंसे यात्रियों का सरकार पर गुस्सा फूटा है। उनका आरोप है कि वह करीब 20 घंटे से यहां फंसे हुए हैं लेकिन किसी तरह की उनकी मदद नहीं की जा रही है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राहत बचाव में 7 नेवी टीम, इंडियन एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर, सेना की 2 टुकड़ी के अलावा स्थानीय प्रशासन भी जुटा है। सीएम का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। यात्रियों को बाहर निकालने का काम जारी है, जल्द ही यह आपरेशन पूरा हो जायेगा। इस बीच रेलेव प्रॉटेक्शन फोर्स और नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रेन में फंसे यात्रियों को बिस्किट, पानी जैसी जरूरी सामग्रियां बांट रहे हैं।

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ इन्फर्मेशन ऐंड पब्लिश रिलेशन (डीजीआईपीआर) के ब्रिजेश सिंह ने बताया कि बदलापुर और वांगणी स्टेशनों के बीच फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों को सकुशल निकालने के लिए तीन नौकाएं वहां भेजी गई हैं। बता दें​ कि, मुंबई में हो रही बारिश से वहां की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

जगह—जगह जलभराव के कारण वाहनों का आवागमन भी ठप हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश के संकेते दिए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...