1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में फिर लौटा पाबंदियों का दौर, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

दिल्ली में फिर लौटा पाबंदियों का दौर, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बढ़ते प्रकोप देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार से कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) का दौर लौट आया है। इसके बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने बड़ा फरमान जारी करते हुए कहा कि मास्क न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बढ़ते प्रकोप देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार से कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) का दौर लौट आया है। इसके बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने बड़ा फरमान जारी करते हुए कहा कि मास्क न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

पढ़ें :- Ayodhya News: भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे के चोरी हुए जेवरात 24 घंटे में बरामद, सीएम योगी को किया धन्यवाद

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच एक बार फिर दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य (Mandatory To Wear Mask)कर दिया गया है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक में बुधवार को यह फैसला लिया गया है। स्कूल अभी खुले रहेंगे। अब मास्क नहीं लगाने पर आपको एक बार फिर 500 रुपए जुर्माना देना होगा।

यह फैसला ऐसे समय पर लिया गया है। जब राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। स्कूलों में अभी फिजिकल क्लास (Physical Class) को जारी रखने का फैसला लिया गया है। हालांकि, बेहतर प्रबंधन के लिए नई गाइडलाइन (New Guideline) जारी की जाएगी।

लोगों के किसी स्थान पर एकत्रित होने पर किसी तरह का अभी प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, लेकिन सभी तरह की सभाओं पर करीब से नजर रखी जाएगी। अगले 15 दिनों तक अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने के ट्रेंड पर करीब से नजर रखा जाएगा। आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) में संक्रमित पाए जाने वाले सभी सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) कराने का फैसला किया गया है। टेस्टिंग बढ़ाया जाएगा। लक्षण वाले सभी लोगों की जांच कराई जाएगी। दूसरी तरफ टीकारण को भी तेज किया जाएगा। दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों पर ज्यादा नजर रखी जाएगी। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 632 नए केस सामने आए। संक्रमण दर 4.42 फीसदी रही। वहीं, सोमवार को 7.72 फीसदी संक्रमण दर के साथ 501 नए केस सामने आए थे।

 

पढ़ें :- UP News: डीजीपी ने पुलिस झंडा दिवस पर सीएम योगी को लगाया फ्लैग पिन

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...