रिटायर्ड आईएएस राजीव कुमार बने UP RERA के अध्यक्ष

IAS Rajeev Kumar
रिटायर्ड आईएएस राजीव कुमार बने UP RERA के अध्यक्ष

लखनऊ । उत्तर प्रदेश शासन के पूर्व मुख्य सचिव राजीव कुमार को राज्यपाल राम नाइक की स्वीकृति के बाद शनिवार को यूपी रेरा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बेहद ईमानदार आईएएस के रूप में पहचान रखने वाले राजीव कुमार 30 जून को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे। जिसके बाद से उन्हें यूपी सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए जा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक राजीव कुमार के अलावा रेरा के तीन अन्य सदस्यों भी मनोनीत किए गए है जिनमें ​कल्पना मिश्रा, भानु प्रताप सिंह और बलविंदर सिंह का नाम शामिल हैं।

{ यह भी पढ़ें:- Asian Games 2018: बजरंग पुनिया ने दिलाया भारत को पहला स्वर्ण पदक }

यूपी रेरा प्रदेश की रियल इस्टेट कंपनियों की नियामक संस्था है। जिसका काम रियल इस्टेट कंपनियों के प्रोजेक्ट्स को सरकारी मानकों और शर्तों के अनुरूप पारदर्शिता के साथ पूरे करवाने और उपभोक्ता के हितों की रक्षा करना है। जिसका गठन संसद द्वारा पारित रियल इस्टेट कानून 2016 के तहत किया गया है।यह कानून 1 मई 2016 को अस्तित्व में आया था।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश शासन के पूर्व मुख्य सचिव राजीव कुमार को राज्यपाल राम नाइक की स्वीकृति के बाद शनिवार को यूपी रेरा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बेहद ईमानदार आईएएस के रूप में पहचान रखने वाले राजीव कुमार 30 जून को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे। जिसके बाद से उन्हें यूपी सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए जा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक राजीव कुमार के अलावा रेरा…
Loading...