इलाहाबाद: दबंगों ने रिटायर्ड दरोगा को सरेराह पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

allahabad si murder
इलाहाबाद: दबंगों ने रिटायर्ड दरोगा को सरेराह पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

Retired Sub Inspecter Killed By Naribhour In Land Dispute

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। ये हम नही आए दिन हो रही सनसनीखेज वारदातें कह रही है। इसकी बानगी सोमवार को इलाहाबाद में देखने को मिली, जहां जमीनी विवाद में एक दबंग ने रिटायर्ड दारोगा को पीट—पीट कर मौत के घाट उतार दिया। मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो वो मौके पर पहुुची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने फिलहाल दस लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर तीन महिलाओं को ​हिरासत में ले लिया है।

अब्दुल समद खां (70) मूल रूप से प्रतापगढ़ के रहने वाले थे। 2006 में वह पुलिस विभाग से दरोगा के पद से रिटायर हुए। जिसके बाद से वो शिवकुटी के शिलखाना में परिवार समेत रहते थे। सोमवार सुबह 9.45 बजे के करीब वह घर का कुछ सामान लेने के लिए साइकिल से बाजार जाने के लिए निकले। वो कुछ दूर ही पहुंचे थे कि पड़ोसी जुनैद कमाल ने लोहे की राड से उनपर हमला कर दिया। जिससे अब्दुल समद गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हे बेली अस्पताल पहुंचाया, जहां हालत नाजुक देख डाक्टरों ने उन्हे एसआरएन अस्पताल पहुंचाया, जहां देर शाम उनकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि परिजनों से पूछताछ में सामने आया है कि हमलावरों ने जमीन के विवाद में वारदात को अंजाम दिया। रिटायर्ड दरोगा का मुख्य आरोपी जुनैद से लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस संबंध में न्यायालय में मुकदमा भी चल रहा है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर पड़ोस में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर जुनैद कमाल और उसके तीन बेटों व भाई समेत कुल 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

इनमें जुनैद की पत्नी सना व बेटियां हिना व मेहंदी भी शामिल हैं। फिलहाल आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने उनके घर पर दबिश दी तो महिलाओं को छोड़कर सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। तीनों आरोपी महिलाओं को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। ये हम नही आए दिन हो रही सनसनीखेज वारदातें कह रही है। इसकी बानगी सोमवार को इलाहाबाद में देखने को मिली, जहां जमीनी विवाद में एक दबंग ने रिटायर्ड दारोगा को पीट—पीट कर मौत के घाट उतार दिया। मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो वो मौके पर पहुुची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने फिलहाल दस लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर तीन महिलाओं…