टीईटी- 2018 के बाद होगा 68500 शिक्षक भर्ती का पुनर्मूल्यांकन

uptet 2018
टीईटी- 2018 के बाद होगा 68500 शिक्षक भर्ती का पुनर्मूल्यांकन

इलाहाबाद। 68,500 शिक्षक भर्ती में धांधली लगने के बाद कोर्ट के आदेश पर का​पियों के पुनर्मुल्यांकन के लिए आवेदन तो ले लिए गए, लेकिन पुनर्मूल्यांकन अध्यापक पात्रता परीक्षा टीईटी परीक्षा के बाद के बाद होने की संभावना है। इसकी मुख्य वजह ये है कि अभी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की पूरी मशीनरी टीईटी करवाने में जुटी है। टीईटी 18 नवंबर को आयोजित किया जा रही है।

Revaluation Of 68500 Teacher Recruitment Answer Sheet After Uptet 2018 Exam :

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कापियों के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन 20 अक्तूबर तक लेगा। जिसमें परीक्षार्थियों द्वारा आवेदन किए जा रहे है। आशंका है कि लगभग 25 हजार लोग कॉपियों का पुनर्मुल्याकंन करवाएंगे। फिलहाल शासन ने अभी तक पुनर्मूल्यांकन के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया है कि इसे कब से शुरू किया जाएगा और इसके बाद यदि परिणाम प्रभावित होते हैं तो उसे कब तक जारी किया जाएगा।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि पुनर्मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाने की प्रक्रिया भी अभी शुरू नहीं हुई है। लिहाजा अधिकारी मान कर चल रहे हैं कि अब टीईटी के बाद ही मूल्यांकन शुरू किया जाने की संभावना है। उधर टीईटी- 2018 की तैयारियां जोरों पर हैं।

इलाहाबाद। 68,500 शिक्षक भर्ती में धांधली लगने के बाद कोर्ट के आदेश पर का​पियों के पुनर्मुल्यांकन के लिए आवेदन तो ले लिए गए, लेकिन पुनर्मूल्यांकन अध्यापक पात्रता परीक्षा टीईटी परीक्षा के बाद के बाद होने की संभावना है। इसकी मुख्य वजह ये है कि अभी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की पूरी मशीनरी टीईटी करवाने में जुटी है। टीईटी 18 नवंबर को आयोजित किया जा रही है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कापियों के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन 20 अक्तूबर तक लेगा। जिसमें परीक्षार्थियों द्वारा आवेदन किए जा रहे है। आशंका है कि लगभग 25 हजार लोग कॉपियों का पुनर्मुल्याकंन करवाएंगे। फिलहाल शासन ने अभी तक पुनर्मूल्यांकन के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया है कि इसे कब से शुरू किया जाएगा और इसके बाद यदि परिणाम प्रभावित होते हैं तो उसे कब तक जारी किया जाएगा। विभागीय सूत्रों का कहना है कि पुनर्मूल्यांकन के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाने की प्रक्रिया भी अभी शुरू नहीं हुई है। लिहाजा अधिकारी मान कर चल रहे हैं कि अब टीईटी के बाद ही मूल्यांकन शुरू किया जाने की संभावना है। उधर टीईटी- 2018 की तैयारियां जोरों पर हैं।