WC 2019: पोंटिंग ने पंत को बताया भारत का X फैक्टर, टीम में नहीं चुने जाने से हैरान

risabh pant
WC 2019: पोंटिंग ने पंत को बताया भारत का X फैक्टर, टीम में नहीं चुने जाने से हैरान

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में नहीं शामिल करने पर हैरानगी जताई है। पोंटिंग ने कहा कि पंत भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ‘एक्स-फैक्टर’ हो सकते थे। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे पंत के पास आईपीएल में दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा।

Ricky Ponting Reaction On Rishabh Pant Don T Selection In World Cup Team :

पोंटिंग ने कहा, हम भारतीय क्रिकेट के बारे में एक चीज जानते हैं कि उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई होती है और इस बार ऋषभ को छोड़ दिया गया। यह जानते हुए कि वह कैसा है और उसमें किस तरह की प्रतिभा है।

उन्होंने कहा, मेरी उससे थोड़ी बात हुई। उसने इस फैसले को सहजता से लिया है। इसमें कोई शक नहीं कि वह निराश है, उसे इस टीम में शामिल होना अच्छा लगता है लेकिन उसे एक चीज याद रखनी होगी कि संभवत: उसे तीन या चार विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा।

घर के बाहर लगातार तीन मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को गुरुवार को यहां फिरोशाह कोटला मैदान पर मुंबई इंडियंस के साथ अपना अगला मैच खेलना है। पोंटिंग को मुंबई के खिलाफ टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

पोंटिंग ने कहा, “मुंबई के लिए इससे ज्यादा मुश्किल मैच नहीं होना चाहिए। हमें उम्मीद है यह कि यह धीमी पिच होगी और हम इसके लिए तैयार हैं।” उन्होंने कहा, “हमें चार मैच जीतने हैं। अभी तक किसी भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है और हम भी उन्हीं में से हैं। हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। हमने यहां तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक जीते हैं और दो हारे हैं।”

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम में नहीं शामिल करने पर हैरानगी जताई है। पोंटिंग ने कहा कि पंत भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ‘एक्स-फैक्टर’ हो सकते थे। उन्होंने साथ ही कहा कि इससे पंत के पास आईपीएल में दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा। पोंटिंग ने कहा, हम भारतीय क्रिकेट के बारे में एक चीज जानते हैं कि उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई होती है और इस बार ऋषभ को छोड़ दिया गया। यह जानते हुए कि वह कैसा है और उसमें किस तरह की प्रतिभा है। उन्होंने कहा, मेरी उससे थोड़ी बात हुई। उसने इस फैसले को सहजता से लिया है। इसमें कोई शक नहीं कि वह निराश है, उसे इस टीम में शामिल होना अच्छा लगता है लेकिन उसे एक चीज याद रखनी होगी कि संभवत: उसे तीन या चार विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा। घर के बाहर लगातार तीन मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को गुरुवार को यहां फिरोशाह कोटला मैदान पर मुंबई इंडियंस के साथ अपना अगला मैच खेलना है। पोंटिंग को मुंबई के खिलाफ टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। पोंटिंग ने कहा, “मुंबई के लिए इससे ज्यादा मुश्किल मैच नहीं होना चाहिए। हमें उम्मीद है यह कि यह धीमी पिच होगी और हम इसके लिए तैयार हैं।” उन्होंने कहा, “हमें चार मैच जीतने हैं। अभी तक किसी भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है और हम भी उन्हीं में से हैं। हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। हमने यहां तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक जीते हैं और दो हारे हैं।”