1. हिन्दी समाचार
  2. लॉ पेपर में धांधली : रिचा ने कहा-ऑडियो में मेरी आवाज नहीं, प्रोफेसर बोले-फोन पर बताये थे महत्वपूर्ण प्रश्न

लॉ पेपर में धांधली : रिचा ने कहा-ऑडियो में मेरी आवाज नहीं, प्रोफेसर बोले-फोन पर बताये थे महत्वपूर्ण प्रश्न

Rigged In Law Paper Richa Said My Voice Is Not In The Audio Professor Said Important Questions Were Told On The Phone

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्याल के इतिहास में काला धब्बा लगाने वाली लॉ पेपर लीक कांड की सूत्रधार डॉ रिचा मिश्रा पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। एसटीएफ के दबाव के बाद शेखर अस्पताल की संचालिका व लॉ छात्रा डॉ रिचा मिश्रा बुधवार अचानक एसटीएफ कार्यालय पहुंच गयीं और अपना बयान दर्ज कराया। इस दौरान करीब पेपर लीक कांड को लेकर एसटीएफ ने रिचा से पूछताछ की।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

रिचा मिश्रा ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। यहां तक की उसने कहा कि वायरल हुए ऑडियो में उसकी आवाज नहीं है। हालांकि इससे पूर्व प्रोफेसर एसके सोनकर ने लविवि के डीन के सामने हुई पूछताछ में स्वीकार किया था कि उसने रिचा की फोन पर मदद की थी और कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न बताए थे। प्रोफेसर और रिचा के बयान भले ही अलग-अलग हों लेकिन यह साफ हो गया है कि पेपर लीक कांड में कई अन्य लोगों की भूमिका भी है।

कुलपति और रिचा मिश्रा की है पुरानी पहचान
बुधवार अचानक एसटीएफ कार्यालय पहुंची डॉ रिचा मिश्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया। हालांकि पूछताछ में रिचा ने यह स्वीकार किया कि कुलपति एसके शुक्ला से उनकी जान पहचान बहुत पहले से है। इसके साथ ही रिचा मिश्रा ने बताया कि कुलपति के रिश्तेदार का उपचार कई महीनों से उनके अस्पताल में चल रहा है। इससे पहले से ही वह कुलपति को जानती हैं।

प्रोफेसर के बयान से फंसी रिचा
रिचा मिश्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरो​पों को भले ही खारिज कर दिया हो लेकिन प्रोफेसर अशोक सोनकर के बयान ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बुधवार को उन्होंने लविवि के डीन प्रो. सीपी सिंह के सामने पुलिस पूछताछ में अपनी गलती मानी थी। पूछताछ के समय उन्होंने कहा कि वह फोन पर रिचा मिश्रा को कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न बताये थे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा प्रश्न से जुड़ा कोई प्रश्न नहीं था।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...