रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रचा इतिहास, बनी देश की पहली नौ लाख करोड़ की कंपनी

mukesh ambani
मुकेश अंबानी ने बताया कैसे फेसबुक-जियो डील से 3 करोड़ छोटे किराना दुकानों को होगा फायदा

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ( RIL ) ने शुक्रवार को एक नया इतिहास रच दिया। दरअसल यह देश की नौ लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण वाली पहली कंपनी बन गई है। जी हां, यह भारत की पहली कंपनी है जिसका बाजार पूंजीकरण नौ लाख करोड़ रुपये हो गया है।

Ril Becomes First Company To Hit Rs 9 Lakh Crore In Mcap :

मिली जानकारी के मुताबिक आखिरी कारोबारी दिन रिलायंस के शेयर में 1.7 फीसदी बढ़त आने से कंपनी का वैल्यूएशन बढ़कर 9.01 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया है। शुक्रवार को रिलायंस का शेयर 1,404 के स्तर पर खुला जबकि पिछले कारोबारी दिन यह 1.396.50 के स्तर पर बंद हुआ था। इस साल कंपनी का शेयर 27 फीसदी रिटर्न दे चुका है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद दूसरे स्थान पर है टीसीएस

मुकेश अंबानी की रिलायंस के बाद बाजार पूंजीकरण के मामले में दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस दूसरा पायदान पर है। टीसीएस का वैल्यूएशन 7.67 लाख करोड़ रुपये है।

यहां देखें वैल्यूएशन के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी पांच कंपनियां

कंपनी बाजार पूंजीकरण (रुपये में)
रिलायंस इंडस्ट्रीज 9 लाख करोड़
टीसीएस 7.67 लाख करोड़
एचडीएफसी बैंक 6.71 लाख करोड़
एचयूएल 4.58 लाख करोड़
एचडीएफसी 3.59 लाख करोड़

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ( RIL ) ने शुक्रवार को एक नया इतिहास रच दिया। दरअसल यह देश की नौ लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण वाली पहली कंपनी बन गई है। जी हां, यह भारत की पहली कंपनी है जिसका बाजार पूंजीकरण नौ लाख करोड़ रुपये हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक आखिरी कारोबारी दिन रिलायंस के शेयर में 1.7 फीसदी बढ़त आने से कंपनी का वैल्यूएशन बढ़कर 9.01 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया है। शुक्रवार को रिलायंस का शेयर 1,404 के स्तर पर खुला जबकि पिछले कारोबारी दिन यह 1.396.50 के स्तर पर बंद हुआ था। इस साल कंपनी का शेयर 27 फीसदी रिटर्न दे चुका है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद दूसरे स्थान पर है टीसीएस मुकेश अंबानी की रिलायंस के बाद बाजार पूंजीकरण के मामले में दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस दूसरा पायदान पर है। टीसीएस का वैल्यूएशन 7.67 लाख करोड़ रुपये है। यहां देखें वैल्यूएशन के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी पांच कंपनियां कंपनी बाजार पूंजीकरण (रुपये में) रिलायंस इंडस्ट्रीज 9 लाख करोड़ टीसीएस 7.67 लाख करोड़ एचडीएफसी बैंक 6.71 लाख करोड़ एचयूएल 4.58 लाख करोड़ एचडीएफसी 3.59 लाख करोड़