रिंग में कैसे दहाड़ मारता था यह खिलाड़ी, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे इसके कायल

Ring Ka Badshah Mohammad Ali Video Of Mohammad Ali

नई दिल्ली। बॉक्सर मोहम्मद अली का एक दौर था, जब यह खिलाड़ी रिंग में उतरता था तो विपक्षी पहले ही सहम जाता था। रिपोर्ट की माने तो अली तब तक प्रहार करने में विश्वास रखता था जब तक सामने वाला जमीन न पकड़ ले। यह महान खिलाड़ी जब तक रहा तब तक एकतरफा राज किया और आज जब इस दुनिया को अलविदा कह चुका है तब भी करोड़ों दिलों पर राज करता है। आज ही के दिन एक साल पहले यानि 3 जून 2016 को मोहम्मद अली आखिरी सांस ली थी।



तीन बार के हैवीवेट चैंपियन मोहम्मद अली को न सिर्फ सबसे महान बॉक्सर माना जाता है बल्कि उन्हें दुनिया के सबसे महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।उन्हें बीबीसी और स्पोर्ट्स इलेस्ट्रेडेट ने पिछली ‘सदी का सबसे महानतम खिलाड़ी’ चुना था।



‘द ग्रेटेस्ट’ निकनेम वाले मोहम्मद अली का जन्म 17 जून अमेरिका में हुआ था। 6 फीट 3 इंच लंबे अली का शुरुआती नाम कैसियस मर्सेलस क्ले। जिसे 1964 में 22 वर्ष की उम्र में अली सॉनी लिस्टन को हराकर पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। इसके बाद उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया था और फिर मोहम्मद अली के नाम से मशहूर हुए।




मोहम्मद अली ने अपने जीवन में कुछ 61 फाइट लड़ी, जिनमें से 56 मुकाबले में उन्होंने जीत हासिल की और सिर्फ 5 बार ही वह हारे।
आप भी देखें बॉक्सर मोहम्मद अली को रिंग में दहाड़…

नई दिल्ली। बॉक्सर मोहम्मद अली का एक दौर था, जब यह खिलाड़ी रिंग में उतरता था तो विपक्षी पहले ही सहम जाता था। रिपोर्ट की माने तो अली तब तक प्रहार करने में विश्वास रखता था जब तक सामने वाला जमीन न पकड़ ले। यह महान खिलाड़ी जब तक रहा तब तक एकतरफा राज किया और आज जब इस दुनिया को अलविदा कह चुका है तब भी करोड़ों दिलों पर राज करता है। आज ही के दिन एक साल पहले…