T-20: ऋषभ पंत ने 32 गेंद मेें जड़ा शतक, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

risabh-pant
T-20 : ऋषभ पंत ने 32 गेंद मेें जड़ा शतक, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली| युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत रविवार को टी-20 प्रारुप में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ अपने नाम किया। पंत ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में शतक जड़ा। यह टी-20 में किसी भी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया दूसरा सबसे तेज शतक है।

टी-20 में सबसे तेज शतक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने पंत से दो गेंद कम में शतक जड़ा था। पंत इस मैच में 38 गेंदों पर 116 रन बनाकर नाबाद लौटे। पंत की नाबाद शतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश द्वारा रखे गए 145 रनों के लक्ष्य को 8.2 ओवर रहते हुए हासिल कर लिया।

{ यह भी पढ़ें:- 3 साल बाद सुरेश रैना टीम इंडिया में शामिल }

गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 30 गेंदों में शतक जड़ा था। टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के मामले में दूसरा नंबर रोहित शर्मा का है।

रोहित ने पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में इंदौर में खेले गए मैच में महज 35 गेंदों में शतक जड़ा था। इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए थे।

{ यह भी पढ़ें:- शिखर धवन ने शतक ठोककर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं तोड़ पाएगा कोई खिलाड़ी }

{ यह भी पढ़ें:- K L Rahul ने सहवाग को दिया विस्फोटक बैटिंग का श्रेय, कहा- वीरू ने खेलने की आजादी दी }

टी-20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक

– क्रिस गेल ने 2013 में 30 गेंदों में शतक जड़ा था
– ऋषभ पंत ने 2018 में 32 गेंदों में शतक जड़ दिया है
– एंड्रयू साइमंड्स ने 2004 में 34 गेंदों में शतक पूरा किया था
– एलपी वेन ने 2011 में 35 गेंदों में शतक जड़ा था
– डेविड मिलर ने 2017 में 35 गेंदों में शतक जड़ा था
– रोहित शर्मा ने 2017 में 35 गेंदों में शतक जड़ा था

रोहित के बाद युसूफ पठान भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। युसूफ ने आईपीएल के 2009-10 संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों में शतक लगाया था।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 MI vs DD: दिल्ली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी }

नई दिल्ली| युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत रविवार को टी-20 प्रारुप में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ अपने नाम किया। पंत ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में शतक जड़ा। यह टी-20 में किसी भी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया दूसरा सबसे तेज शतक है। टी-20 में सबसे तेज शतक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। गेल ने पंत से दो गेंद कम…
Loading...