1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऋषभ पंत ने बताया, क्यों मचाते है वो विकेट के पीछे इतना हल्ला?

ऋषभ पंत ने बताया, क्यों मचाते है वो विकेट के पीछे इतना हल्ला?

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अब तक खेले गये तीन टेस्ट मैचों में से भारत को दो मैचों में तथा इंग्लैंड को एक मैच में जीत नसीब हुई है। इस तरह भारत सीरीज में 2—1 से बढ़त बनाया हुआ है। चौथे टेस्ट मैच में मुश्किल परिस्थिती में भारत के लिए शतक बना कर चौतरफा तारीफ बटोर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक पहेली सुलझाई है।

पढ़ें :- Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने ​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

क्रिकेट प्रेमियों को एक सवाल का जवाब कई दिनों से नहीं मिल रहा था की ऋषभ पंत विकेट के पीछे इतना हल्ला क्यों मचाते हैं। अक्सर मैच के दौरान देखा गया है की पंत विकेट के पीछे से बहुत शोर मचाते हैं।

रोहित शर्मा को दिये एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया है कि वो टीम का मनोबल बनायें रखने के लिए ऐसा करते हैं। चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत इंग्लैंड के द्वारा पहली पारी में बनाये गये 205 रनों के जवाब में 150 रनों के भीतर पांच विकेट गवां कर जूझता दिखाई दे रहा था।

तभी भारत को मुश्किल परिस्थिती से बाहर निकाला ऋषभ पंत ने। ऋषभ ने वाशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर टीम को इंग्लैंड पर बड़ी बढ़त दिला दी। इस दौरान ऋषभ ने शानदार शतक बनाया। उनके इस पारी की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है।

 

पढ़ें :- Lucknow News: सूर्यकुमार यादव ने की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...