1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. राष्ट्रपति जेलेंस्की से कीव में मिले ऋषि सुनक, कहा-हम हैं हर तरह से आपके साथ

राष्ट्रपति जेलेंस्की से कीव में मिले ऋषि सुनक, कहा-हम हैं हर तरह से आपके साथ

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दोनों देशों के बीच युद्ध के कई महीने हो गए हैं। इन सबके बीच यूक्रेन को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिलना जारी है। अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा कर चुके हैं। इस बीच ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Prime Minister Rishi Sunak) भी कीव पहुंचे हैं और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) से मुलाकात की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। दोनों देशों के बीच युद्ध के कई महीने हो गए हैं। इन सबके बीच यूक्रेन को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिलना जारी है। अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा कर चुके हैं। इस बीच ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Prime Minister Rishi Sunak) भी कीव पहुंचे हैं और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) से मुलाकात की।

पढ़ें :- Russia-Ukraine War : रूस छोड़ने वाली कंपनियों को राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दिया यूक्रेन में निवेश का ऑफर,कहा -देश को नए सिरे से तैयार करना चाहते हैं

प्रधानमंत्री का पद संभालने के 24वें दिन उनका ये दौरा हुआ है। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Prime Minister Rishi Sunak) ने इस मुलाकात की एक वीडियो भी ट्वीट किया है। साथ ही लिखा है कि, ब्रिटेन जानता है कि स्वतंत्रता के लिए लड़ने का क्या मतलब है। साथ ही लिखा है कि हम हर तरह से आपके साथ हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...