1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Rishi Sunak : ब्रिटेन के नए पीएम बन सकते हैं भारतीय मूल के ऋषि सुनक, बोरिस जॉनसन की विदाई तय

Rishi Sunak : ब्रिटेन के नए पीएम बन सकते हैं भारतीय मूल के ऋषि सुनक, बोरिस जॉनसन की विदाई तय

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। ब्रिटेन में लॉकडाउन लगाकर खुद शराब पार्टी करने में व्यस्त होने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Rishi Sunak: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। ब्रिटेन में लॉकडाउन लगाकर खुद शराब पार्टी करने में व्यस्त होने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है। खुद को चौतरफा घिरता देख संकट से घिरे बोरिस जॉनसन  जल्द ही प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। खबरों के अनुसार,जॉनसन पर न केवल विपक्षी दलों, बल्कि उनकी खुद की पार्टी की ओर से भी इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा है।

पढ़ें :- Britain Omicron:  ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है, एक दिन में मिले 10000 केस

एक प्रमुख सट्टा कंपनी ‘बेटफेयर’ ने दावा किया है कि संकट से घिरे बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) जल्द ही प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और भारतीय मूल के वित्त मंत्री ऋषि सुनक(Rishi Sunak)   उनकी जगह ले सकते हैं।ऋषि सुनक भारतीय मूल के है।ऋषि इंफोसिस कंपनी के फाउंडर नारायण मूर्ति के दामाद है। ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के बड़े राजनेता माने जाते हैं, जिन्होंने फरवरी 2020 में ब्रिटेन के वित्तमंत्री का कार्यभार संभाला था। वह कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य हैं।

खबरों के अनुसार, जॉनसन को हटाने की सूरत में ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने की सबसे अधिक संभावना है।  इस दौड़ में पूर्व विदेश मंत्री जेरेमी हंट, भारतीय मूल की गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद और कैबिनेट मंत्री ओलिवर डाउन भी शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...